पुलिस नाकों पर विज्ञापनबाजी करने वाली 26 कंपनियों के निगम ने काटे चालान

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 01:23 PM (IST)

जालंधर(खुराना): पुलिस नाकों पर अवैध रूप से विज्ञापनबाजी करने वाली शहर की 26 कंपनियों पर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। निगम के तहबाजारी विभाग ने इन सभी कंपनियों के चालान काटे हैं और उन्हें नोटिस भेजकर निगम आकर चालान भुगतने को कहा गया है ।

निगम अधिकारियों के अनुसार जो कंपनी प्रतिनिधि इन चालानों का भुगतान नहीं करेगा, उसे अदालत की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि शहर में जगह-जगह लगते पुलिस नाकों पर जो रोड बैरियर पड़े होते हैं, वहां अवैध रूप से विज्ञापन लगाने का काम पिछले कई सालों से जारी है। इस बाबत कई बार मामला उठ चुका है परंतु निगम ने अभी तक इन पर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की थी।

पिछले दिनों पार्षद हाऊस की बैठक दौरान इस संबंध में मामला उठा था और एक पार्षद ने आरोप लगाया था कि कई कंपनियां, विशेषकर अस्पताल इत्यादि इन रोड बैरियर्स पर अवैध विज्ञापन लगा रहे हैं। अब देखना है कि निगम इन कंपनियों पर कितना जुर्माना ठोकता है और किन कंपनियों के चालान अदालत को रैफर होते हैं।

प्राइवेट जेबों में जाता है सारा पैसा
गौरतलब है कि इस समय शहर में 50 के करीब पुलिस नाके लगते हैं, जहां कई कई रोड बैरियर पड़े होते हैं। इन रोड बैरियर पर बैंक, अस्पतालों तथा बड़ी कंपनियों के विज्ञापन छपे होते हैं। हैरानी की बात यह है कि यह सभी विज्ञापन इसलिए अवैध हैं क्योंकि विज्ञापन पॉलिसी में इनका कोई प्रावधान ही नहीं है। हैरत की बात यह भी है कि इन सभी विज्ञापनों का लाखों रुपया प्राइवेट जेबों में जा रहा है और निगम को इनसे एक चवन्नी की भी आय नहीं होती।

इसकी भी जांच होनी चाहिए कि यह रोड बैरियर कौन सी विज्ञापन कंपनी द्वारा बनाए जाते हैं और इनसे होती आय का क्या हिसाब-किताब रहता है। माना जा रहा है कि यह सारी डील दो नंबर में ही होती है।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News