निगम ने रंगला वेहडा को किया सील, कब्जाधारी ने ईंटें मार कर ताले ही तोड़ दिए

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 12:08 PM (IST)

जालंधर(खुराना): तत्कालीन लोकल बॉडीज मंत्री चौधरी जगजीत सिंह के निर्देशों पर भगवान वाल्मीकि चौक के बीचो-बीच बनाए गए रंगला वेहडा प्रोजैक्ट का विवादों से सदैव ही नाता रहा है। मंगलवार को पार्षद हाउस की बैठक दौरान मुद्दा उठा था कि निगम की इस प्रॉपर्टी पर निजी ठेकेदारों ने कब्जा कर रखा है और लाखों रुपए की कमाई निगम के खजाने में न जाकर प्राइवेट जेबों में जा रही है ।

चाहे इस अवैध कब्जे को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था परंतु पार्षद हाउस में मामला उठने के बाद निगम कमिश्नर ने रंगला वेहडा को तत्काल सील करने के आदेश दिए, जिसके चलते तहबाजारी विभाग के कर्मचारियों ने मंगलवार रात रंगला वेहडा जाकर अंडरग्राउंड पार्किंग को सील लगा दी। अभी टीम ने सील लगाने का काम पूरा ही किया था और वापस लौटी ही थी कि रंगला वेहडा पर कब्जा करके बैठे प्राइवेट ठेकेदार ने ईंटें मार-मार कर निगम द्वारा लगाए गए ताले को ही तोड़ दिया और वहां दोबारा से पार्किंग शुरू कर दी।

PunjabKesari, corporation sealed rangla vehra parking

निगम प्रशासन को सुबह इसकी सूचना मिली। फजीहत होती देख निगम कमिश्नर ने दोबारा तहबाजारी सुपरिंटैंडेंट मनदीप सिंह को वहां भेजा जिन्होंने अपनी टीम के साथ दोबारा रंगला वेहडा जाकर पार्किंग को सील कर दिया। तहबाजारी की टीम वहां काफी देर खड़ी रही और आसपास लगे स्टालों को भी हटाया गया जिसके कारण इस क्षेत्र में सदैव ट्रैफिक जाम रहता है। तहबाजारी टीम का मानना है कि इस क्षेत्र में कुछ तत्व हफ्ता वसूली का काम भी करते हैं जिस कारण इस क्षेत्र में ट्रैफिक की बहुत ज्यादा समस्या पेश आ रही है।

दूसरी ओर देखा जाए तो निगम ने चाहे आज रंगला वेहडा की अंडरग्राउंड पार्किंग वाले कमरे को सील कर दिया परंतु के बाहर प्राइवेट ठेकेदार द्वारा गाड़ियां पार्क करवाने तथा पैसे वसूलने का सिलसिला आज भी जारी रहा।

महीना पहले भी तोड़ी गई थी सील पुलिस भी नहीं ले रही एक्शन
निगम प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने बताया कि रंगला वेहडा पर कब्जा करके वहां अवैध पार्किंग चला रहे ठेकेदार विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए पिछले महीने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा गया था परंतु अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया। इन अधिकारियों ने बताया कि रंगला वेहडा पर अंडरग्राउंड पार्किंग में पिछले महीने भी ताला लगाया गया था परंतु ठेकेदार ने उस ताले को भी तोड़ दिया था जिसके बाद निगम कमिश्नर ने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर कानूनी कार्रवाई करने को कहा था। जालंधर पुलिस तथा ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस क्षेत्र में कोई कार्रवाई न किए जाने से लग रहा है कि इस सारे खेल में किसी उच्च राजनेता की शमूलियत है जो इस अवैध वसूली को संरक्षण दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News