डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम ने ट्रस्ट चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया के अरैस्ट वारंट किए जारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 11:49 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): बीबी भानी कॉम्पलैक्स के अलॉटी गौरी शंकर से संबंधित मामले में डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम ने चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया के अरैस्ट वारंट जारी किए हैं। इस केस में आहलूवालिया के दूसरी बार वारंट जारी हुए हैं। इससे पहले 27 जनवरी को फोरम ने उनके खिलाफ वारंट जारी किए थे। अगर ट्रस्ट ने 31 मार्च तक अलॉटी के बनते 13 लाख रुपए की अदायगी न की तो चेयरमैन को गिरफ्तार किया जा सकता है। 

गौरी शंकर को कॉम्पलैक्स में फ्लैट नं. 91/ए, दूसरी मंजिल अलॉट हुआ था परंतु ट्रस्ट ने फ्लैट का तय समय में कब्जा और सुविधाएं उपलब्ध न करवा पाने के चलते 2 मई 2017 को डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम में ट्रस्ट के खिलाफ केस दायर किया था। फोरम ने मई 2019 को ट्रस्ट को 6 लाख 15,241 रुपए की पिं्रसीपल अमाऊंट के साथ बनते 12 प्रतिशत वाॢषक ब्याज के साथ अलॉटी को रिफंड करने आदेश दिए थे। अलॉटी को इसके साथ 60 हजार रुपए का मुआवजा और 15 हजार रुपए कानूनी खर्च भी एक महीने में देने को कहा गया था। ट्रस्ट ने 1 जुलाई को स्टेट कमीशन में अपील दायर की थी। स्टेट कमीशन से इस केस संबंधी कोई भी दलील सुनने से इंकार करते हुए 17 जुलाई को अपील को खारिज कर दिया था। 

3 अलॉटी ट्रस्ट की धोखाधड़ी का हुए शिकार
बीबी भानी से संबंधित जिस फ्लैट को अपना आशियाना बनाने का सपना संजोए 3 अलॉटियों सुनील भाटिया का फ्लैट नं. 3 ए सैकेंड फ्लोर, हरप्रीत सिंह का फ्लैट नं. 8 ए फस्र्ट फ्लोर, डी.सी. गुप्ता का फ्लैट नं. 8 ए सैकेंड फ्लोर ने ट्रस्ट पर विश्वास करके फ्लैट खरीदे थे। उनको अब खून-पसीने की कमाई वापस लेने के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं। सुनील, हरप्रीत व गुप्ता ने जिन फ्लैटों का नक्शा देखकर खरीदा था वह आज तक केवल कागजों में दिखाई दे रहे हैं। 

बीबी भानी कॉम्पलैक्स से सबंधित 4 केसों में ई.ओ. जतिन्द्र सिंह के 4 अरैस्ट वारंट निकले
बीबी भानी कॉम्पलैक्स से संबंधित 4 अन्य केसों में इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के ई.ओ. जतिन्द्र सिंह के 4 अरैस्ट वारंट निकाले गए हैं। ये वारंट कॉम्पलैक्स में अलॉटी गुरमीत सिंह, सुनील भाटिया, हरप्रीत सिंह व डी.सी. गुप्ता के मामलों में जारी हुए हैं जिसमें ट्रस्ट ने डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम के आदेशों के बावजूद अलॉटियों को बनता भुगतान नहीं किया है। डिस्ट्रिक्ट फोरम से केस हारने के उपरांत ट्रस्ट ने इन चारों केसों की अपील स्टेट कमीशन में 22 नवम्बर 2019 को दायर की थी, जिसे कमीशन ने 16 दिसम्बर 2019 को डिसमिस कर दी।

पुलिस की मिलीभगत से नहीं हो रही गिरफ्तारी : दर्शन आहूजा
बीबी भानी कॉम्पलैक्स वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान दर्शन आहूजा ने कहा कि ट्रस्ट चेयरमैन दलजीत आहलूवालिया व ई.ओ. के पिछले महीनों में दर्जनों अरैस्ट वारंट जारी हो चुके हैं परंतु पुलिस प्रशासन की मिलीभगत के चलते चेयरमैन व ई.ओ. की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। आहूजा ने कहा कि अगर पुलिस ने चेयरमैन व ई.ओ. को गिरफ्तार न किया तो बीबी भानी कॉम्पलैक्स स्कीम सहित ट्रस्ट की सभी स्कीमों से संबंधित अलॉटी पुलिस कमिश्रर कार्यालय का घेराव करने को मजबूर होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News