कैंसर रोगी की पत्नी ने सिविल अस्पताल के डाक्टर पर लगाए बदतमीजी के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(शौरी): सिविल अस्पताल के डाक्टरों पर भारी रहा जहां एक तरफ दोपहर के समय कैंसर रोगी की पत्नी ने आरोप लगाए कि डा. महिंद्र प्रताप सिंह ने उसके साथ बदतमीजी की और उसके पति की गलत रिपोर्ट दी है तो वहीं देर शाम एमरजैंसी वार्ड में तैनात डा. राज कुमार से कुछ लोगों ने बदतमीजी कर डाली। इस मामले में मैडीकल सुपरिंटैंडैंट ने जांच के आदेश दिए हैं और मामले की जांच सीनियर मैडीकल आफिसर डा. चणजीव सिंह कर रहे हैं।

जानकारी देते हुए शिरोमणि अकाली दल यूथ विंग पंजाब के प्रवक्ता एच.एस. वालिया ने बताया कि उनके पास भार्गव कैंप निवासी ममता नामक महिला आई जिसके पति राज कुमार को कैंसर है और डेढ़ साल से उनका उपचार चल रहा है। कुछ दिन पहले ही राज कुमार को सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया और 7 तारीख को रेडियोग्राफर डा. महिंद्र प्रताप सिंह ने मरीज की अल्ट्रासाऊंड की और रिपोर्ट नार्मल लिखकर उसकी पत्नी के हवाले कर दी। 

9 तारीख को राज कुमार का प्राइवेट अस्पताल से अल्ट्रसाऊंड करवाया गया तो उसके पेट में कैंसर निकला। यह देखकर ममता दोबारा से डा. महिंद्र प्रताप सिंह के पास उक्त रिपोर्ट लेकर पहुंची तो डाक्टर ने उसे उलटा डांटा और कहा कि वह डाक्टर है या मैं। महिला द्वारा विनती करने पर भड़के हुए डाक्टर ने उसे बाजू से पकड़ कर कमरे से बाहर निकाल दिया और बदतमीजी की।वालिया ने बताया कि इस बाबत उन्होंने सीनियर मैडीकल अधिकारियों से शिकायत की और थाना 4 की पुलिस को भी शिकायत महिला से दिला दी है। उन्होंने कहा कि यदि उक्त डाक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ उसे सस्पैंड नहीं किया गया तो वह धरना-प्रदर्शन करने के साथ इस मामले को सैंट्रल सरकार तक पहुंचाएंगे। उधर डा. महिंद्र सिंह ने खुद पर लगे आरोपों को गलत करार दिया और कहा कि जांच में सब साबित हो जाएगा कि उन्होंने बदतमीजी की है या नहीं।दूसरी ओर मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डा. मंदीप कौर का कहना है कि मामले में डाक्टर की लापरवाही सामने आई तो वह सख्त एक्शन लेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News