विधायक रिंकू के प्रयासों से शहर में शुरू हुई विदेशों जैसी सैनिटाइजेशन

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 10:11 AM (IST)

जालंधर (खुराना): पिछले दिनों जालंधर नगर निगम ने कोरोना वायरस के चलते शहर में सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू करवाया। यह कार्यक्रम कई दिनों बाद तो शुरू हुआ ही परंतु अनमने ढंग से किया गया यह कार्य ज्यादा दिन नहीं चला क्योंकि थोड़ी मात्रा में दवाई मंगवाने के कारण एक चौथाई शहर भी सैनिटाइज नहीं हो सका।

निगम ने फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों से स्प्रे शुरू करवाया जो ज्यादा कामयाब नहीं रहा। उसके बाद पार्षदों को छोटी मशीनें बांटी गई परंतु उनसे भी गेटों के हैंडल तक ही सैनिटाइज हो सके।दूसरी ओर इसी महाआपदा से जूझ रहे विदेशी शहरों में हो रही सैनिटाइजेशन को देख कर भारत और दूसरे देशों में अंतर का अंदाजा लगाया ही जा रहा था कि वैस्ट क्षेत्र से विधायक सुशील रिंकू के प्रयासों से शहर में ऐसी पावरफुल स्प्रे मशीन आ गई है जिसने विदेशी शहरों की तर्ज पर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है। इस मामले में विधायक सुशील रिंकू की मदद पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने की है जिनसे रिंकू की अ‘छी दोस्ती है।

इसी दोस्ती के चलते राणा गुरजीत सिंह ने अपने क्षेत्र हेतु विशेष रूप से मंगवाई 2 मशीनें विधायक रिंकू के क्षेत्र में भेज दी है जिन्होंने आज कोट मोहल्ला, बस्ती दानिशमंदां, मिट्ठू बस्ती रोड तथा जे.पी. नगर रोड इत्यादि क्षेत्रों में स्प्रे किया। ट्रैक्टर से चलती यह मशीन हाइड्रोलिक प्रैशर और पंखों की सहायता से दूर-दूर तक स्प्रे कर सकती है। विधायक रिंकू ने बताया कि जल्द ही पूरे क्षेत्र को इन मशीनों के माध्यम से सैनिटाइज कर दिया जाएगा।राणा गुरजीत ने खुद रिंकू के पास आकर सैनिटाइजेशन का काम शुरू करवाया जिस दौरान संत सुखदेव सिंह डेरा रोमीवाल वालों ने अरदास की। इस अवसर पर पार्षद सुनीता रिंकू, ओम प्रकाश भगत, कुलभूषण, अश्विनी जंगराल, अभि लोच, तरसेम थापा व जोङ्क्षगद्रपाल बब्बी भी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News