कनाडा भेजने के नाम पर रिटायर फौजी से साढ़े 5 लाख रुपए ठगे

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 09:41 AM (IST)

जालंधर(महेश): कनाडा भेजने के नाम पर गांव कोट कलां निवासी रिटायर फौजी कर्म सिंह पुत्र बिशन सिंह से साढ़े 5 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। थाना कैंट की पुलिस ने कर्म सिंह की शिकायत पर इस संबंध में आरोपी ट्रैवल एजैंट जोगिन्द्र सिंह बिल्लू पुत्र सुरजन सिंह निवासी मोहल्ला केसरीवाल पार्क वाली गली, फगवाड़ा (कपूरथला) के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420, 406 व 120-बी व इमीग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। 

परागपुर पुलिस चौकी, थाना जालंधर कैंट के प्रभारी नरेन्द्र मोहन ने बताया कि फरार आरोपी ट्रैवल एजैंट बिल्लू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर व आफिस में रेड की है, लेकिन वह नहीं मिला। कर्म सिंह रिटायर फौजी ने पुलिस कमिश्नर को ट्रैवल एजैंट बिल्लू के खिलाफ दी शिकायत में कहा था कि ट्रैवल एजैंट बिल्लू ने उसके बेटे सतनाम सिंह को कनाडा भेजने के लिए 25 लाख रुपए मांगे थे। उसने कहा था कि 6 लाख रुपए वह पहले लेगा और बाकी के 19 लाख रुपए वीजा लगने के बाद। कर्म सिंह ने कहा कि उसने अमरीक सिंह व मोहन सिंह की मौजूदगी में ट्रैवल एजैंट को साढ़े 5 लाख रुपए व अपने बेटे सतनाम सिंह का पासपोर्ट दे दिया। बाकी के पैसे उसने बेटे का वीजा लगने के बाद ट्रैवल एजैंट को देने थे, लेकिन काफी समय बीत जाने पर भी उसके बेटेे को विदेश नहीं भेजा गया।

ट्रैवल एजैंट बिल्लू उन्हें गुमराह करता रहा। उन्होंने कई बार उससे अपने पैसे व पासपोर्ट मांगा लेकिन उसने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि बाद में उन्हें पता चला कि वह ट्रैवल एजैंट की ठगी का शिकार हुए हैं। कर्म सिंह ने ए.सी.पी. कैंट मेजर सिंह ढड्डा से मिलकर भी इन्साफ की गुहार लगाते हुए कहा कि उनसे ठगी करने वाले आरोपी ट्रैवल एजैंट को काबू कर उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। ए.सी.पी. मेजर सिंह ने कर्म सिंह को आरोपी को जल्द पकड़ लेने का आश्वासन दिलाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News