PICS: गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस अलर्ट: गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम किया सील

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 11:20 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): गणतंत्र दिवस के आगमन व आयोजित किए जाने वाले समारोह के चलते चौकस हुई कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा प्रबंधों के चलते शहर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम को सील कर दिया। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर की अगुवाई में ए.डी.सी.पी. सिटी-2 परमिंद्र सिंह भंडाल पूरे लाव-लश्कर के साथ गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम पहुंचे जहां उन्होंने डॉग स्क्वॉयड टीम, बम निरोधक दस्ते व पुलिस फोर्स और कमांडोज के साथ सर्च अभियान चलाया। पुलिस ने स्टेडियम में लगी पानी की टंकियों तक की तलाशी ली और इसके साथ ही डॉग स्क्वॉयड टीम व बम निरोधक दस्ते ने पूरे स्टेडियम की सर्च की। 
PunjabKesari, Guru Gobind Singh Stadium sealed for Republic Day celebrations
ए.डी.सी.पी. सिटी 2 परमिंद्र सिंह भंडाल ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर होने वाले प्रोग्राम के चलते सुरक्षा प्रबंधों के लिए गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम को सील कर दिया गया और वहां पर पक्की गार्द लगा दी गई है जिसमें 2 इंस्पैक्टर रैंक के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। एक शिफ्ट में एक इंस्पैक्टर रैंक का अधिकारी अन्य पुलिस कर्मियों सहित स्टेडियम पर नजर रखेगा जबकि दूसरी शिफ्ट में अन्य मुलाजिम। 

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटलों व गैस्ट हाऊसों की भी ली तलाशी
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शहर में अमन-शांति व सुरक्षा व्यवस्था के चलते कमिश्नरेट पुलिस ने पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर की अगुवाई में शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तथा शहर के होटलों व गैस्ट हाऊसों में विशेष चैकिंग अभियान चलाया। होटलों, गैस्ट हाऊसों में रुके सभी लोगों का पुलिस रिकार्ड चैक किया। थाना नं. 3 के प्रभारी रशमिंद्र सिंह ने पुलिस पार्टी, डॉग स्क्वॉयड, बम निरोधक दस्ते व कमांडोज के साथ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म्स व स्टेशन के बाहर चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की और कइयों का सामान चैक किया। 
PunjabKesari, Guru Gobind Singh Stadium sealed for Republic Day celebrations
किराएदारों की भी सूची तैयार कर रही पुलिस 
भंडाल ने बताया कि स्टेडियम के आसपास रहते किराएदारों की भी पुलिस सूची तैयार कर रही है। कमिश्नरेट पुलिस ने स्टेडियम के आसपास रहते कोठी मालिकों को किराएदारों की सूचना तुरंत पुलिस को देने के आदेश दिए हैं।
PunjabKesari, Guru Gobind Singh Stadium sealed for Republic Day celebrations
सी.सी.टी.वी. कैमरे रखेंगे संदिग्धों पर नजर
ए.डी.सी.पी सिटी 2 ने बताया कि गणतंत्र दिवस के आगमन के चलते कमिश्नरेट पुलिस द्वारा गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम के चारों तरफ गुप्त कैमरे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सी.सी.टी.वी. कैमरों के जरिए भी पुलिस संदिग्ध लोगों पर नजर रखेगी।

स्टेडियम के आसपास रहते असला धारकों को असला जमा करवाने के आदेश
ए.डी.सी.पी. भंडाल ने बताया कि सुरक्षा प्रबंधों के चलते गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले प्रोग्राम के तहत स्टेडियम के आसपास रहते असला धारकों को असला थाने में जमा करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभी असला धारकों की लिस्टें बनाकर थाना प्रभारियों को उक्त लोगों के असला जमा करवाने के निर्देश दे दिए हैं।
PunjabKesari, Guru Gobind Singh Stadium sealed for Republic Day celebrations


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Related News