सरकार-ए-आजम अंदर की बातः बंद दरवाजे के पीछे हुई भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 01:20 AM (IST)

जालंधर(अमित, राज): जालंधर रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन आफिस में पिछले हफ्ते बंद दरवाजे के पीछे भ्रष्टाचार की जांच करने की बात सामने आई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे के एक सीनियर अधिकारी द्वारा की गई शिकायत के जवाब में ‘स’ नाम के एजैंट द्वारा की गई शिकायत को लेकर बैठाई गई जांच कमेटी में बिन बुलाए शामिल हुए जी.आर.पी. मुलाजिम द्वारा शिकायतकत्र्ता एजैंट पर राजीनामे का दबाव बनाया गया, जिसके बाद कई घंटे चले वाद-विवाद के बाद भी जब बात बनती नजर नहीं आई तो शिकायतकत्र्ता एजैंट को पीछे हटने और अपनी शिकायत वापस लेने के लिए जी.आर.पी. मुलाजिम और वहां मौजूद कुछ अन्य कर्मचारियों द्वारा 50 हजार रुपए की राशि ऑफर कर दी गई।

 एकदम से बदले हालात के मद्देजर एजैंट ने भी बहती गंगा में हाथ धोने के इरादे से सरेआम 2 लाख रुपए की मांग करते हुए कहा कि उसे पैसे दे दो तो वह अपनी शिकायत वापस ले लेगा।  2 लाख रुपए की मांग से दूसरे पक्ष के पैरों तले से जमीन खिसक गई और दोनों पक्षों में समझौता नहीं हो सका। उपरांत शिकायतकत्र्ता एजैंट अपने गांव चला गया और जांच अधर में ही लटकी हुई है। इस पूरे मामले की रेलवे स्टेशन पर खूब चर्चा चल रही है और हर कोई इस बात को लेकर चटखारे लेकर एक-दूसरे को सुना रहा है। 

भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर हुई थी जी.आर.पी. मुलाजिम की बदली
प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले लंबे समय से भ्रष्टाचार में लिप्त एक जी.आर.पी. मुलाजिम का भेद खुलने पर उसकी ड्यटी किसी अन्य जगह पर लगाने के बाद बदले माहौल में जी.आर.पी. मुलाजिम की जगह एक अन्य एजैंट द्वारा लिए जाने का कड़ा संज्ञान लेते हुए एक सीनियर अधिकारी द्वारा रिजर्वेशन आफिस में एजैंट द्वारा की जा रही करप्शन के खिलाफ जी.आर.पी. के अधिकारियों के पास की गई शिकायत दर्ज करवाई गई थी। खुद को फंसता देख एजैंट ने सीनियर अधिकारी के खिलाफ ही एक ई-मेल कर फिरोजपुर में बैठे उसके उच्चाधिकारी के पास पूरे रिजर्वेशन दफ्तर के स्टाफ की शिकायत कर दी, जिसके पश्चात उच्चाधिकारियों ने कमर्शियल विभाग को पूरे मामले की जांच के आदेश जारी करते हुए रिपोर्ट तलब कर ली। इसी जांच के दौरान शिकायतकत्र्ता एजैंट पर अपनी शिकायत वापस लेने के लिए पहले दबाव बनाया गया और बाद में पैसों की ऑफर भी की गई। आने वाले दिनों में रिजर्वेशन दफ्तर और रेलवे स्टेशन का माहौल काफी गर्म रहने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News