Farmer's Protest : रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित, बढ़ी यात्रियों की मुश्किलें

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 11:20 AM (IST)

जालंधर : किसानों द्वारा अंबाला के रास्ते में किए जा रहे प्रदर्शन के चलते रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है और ट्रेनों के रद्द होने को लेकर यात्रियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। पंजाब से दिल्ली की महत्वपूर्ण ट्रेन संख्या 12497 शान-ए-पंजाब के रद्द होने से दिल्ली जाने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ रही है। वहीं अमृतसर शताब्दी जैसी ट्रेनें डेढ़ से 2 घंटे लेट चल रही है। रेलवे द्वारा पिछले कुछ दिनों से जम्मू-तवी, दरभंगा जैसी ट्रेनों को शार्ट टर्मीनेट (रद्द) करते हुए बीच रास्ते से वापस लौटा दिया गया था, जिसके चलते यात्री अपने रूट की ट्रेनों को लेकर चिंतित नजर आते हैं। कई घंटों तक इंतजार करने के बाद यात्रियों को निराश वापस लौटते हुए देखा गया है।

वहीं, घंटों तक इंतजार करने के बावजूद ट्रेनें मिल पाएगी यां नहीं? यह भी पक्का नहीं है। खासतौर पर स्पॉट टिकट लेकर सफर करने वालों को इस परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। वहीं, टिकट काऊंटर दिनभर खाली नजर आ रहे हैं क्योंकि चुनिंदा लोग ही काऊंटरों पर टिकट लेने के लिए आ रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि ट्रेनों के लेट होने के चलते उन्हें भारी परेशानियां पेश आ रही है और समय पर गंतव्य पर पहुंच पाना संभव नहीं हो पा रहा। दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों के लेट होने के चलते अपने परिजनों को लेने हेतु आने वाले लोग भी परेशान होते देखे जा सकते हैं।

PunjabKesari

सप्ताह में 2 बार दिल्ली जाने वाले यात्री अमृत ने कहा कि रूटीन में दिल्ली आना-जाना पड़ता है और ट्रेनों की परेशानी के कारण पिछले 10 दिनों से परेशान है। वहीं सुखजीत ने कहा कि कई ट्रेनों को बीच में रद्द किया जा रहा है, जिसके चलते स्टेशन से टिकट खरीदने वालों को चिंता रहती है। वहीं, कुछ यात्रियों का कहना है कि खाली टिकट काऊंटर देखकर उन्होंने टिकट खरीद ली लेकिन ट्रेन के लेट होने के चलते परेशानी झेलनी पड़ी। स्टेशन से टिकट खरीदने वाले कुछ लोग ट्रेनों के लेट होने के चलते वापस लौटते हुए देखे गए।

पिछले 2-3 दिनों में 250 से अधिक ट्रेनें रद्द

रेलवे स्टेशन पर अजब-गजब आलम देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से किसानों द्वारा रोष प्रदर्शन तेज करते हुए अंबाला की तरफ से आने वाली ट्रेनों का रास्ता ब्लॉक किया गया है जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानियां उठानी पड़ रही है। वहीं पिछले 2-3 दिनों के दौरान 250 से अधिक ट्रेनें रद्द की जा चुकी है, इसके साथ ही सैकड़ों ट्रेनों का रूट बदलना पड़ चुका है। अंबाला से आगे की तरफ आने वाली ट्रेनों के परिचालन को लेकर विभाग को कई तरह की दिक्कतें पेश आ रही है, जिसका खमियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। ट्रेन संख्या 12497 शान-ए-पंजाब जैसी ट्रेनें लगातार रद्द की जा रहीं हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News