मोहल्ला निवासियों ने उठाया सख्त कदम, किया जमकर विरोध

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 03:22 PM (IST)

भोगपुर (सूरी): भोगपुर शहर के वार्ड नंबर 8 में पड़ते मोहल्ला आदर्श नगर में एक प्राइवेट मोबाइल कंपनी द्वारा टावर लगाए जाने का सामान गाड़ी से उतारते समय मोहल्ला निवासियों ने भारी गिनती में इकट्ठे होकर इस टावर लगने का विरोध करना शुरू कर दिया। वार्ड नं. 8 के कौंसलर मुनीष कुमार सुखीजा के नेतृत्व में इकट्ठे हुए मोहल्ला निवासियों ने विरोध करते कहा कि वह इस रिहायशी इलाके में किसी भी कीमत पर मोबाइल टावर नहीं लगने देंगे। कंपनी के नुमाइंदे एक ट्रक में टावर का सामान लेकर जब मोहल्ले में पहुंचे तो इसकी खबर मोहल्ला निवासियों को मिली तो उन्होंने अपने वार्ड के काउंसलर मनीष कुमार सुखीजा को फोन करक उस प्लाट में बुला लिया जहां मोबाइल टावर लगाया जाना था। 

इस मौके पत्रकारों से बातचीत करते काउंसलर मुनीष कुमार सुखीजा ने बताया कि कंपनी की ओर से 6 महीने पहले इस जगह पर टावर लगाने की कोशिश की थी तो उस समय भी मोहल्ला निवासियों ने इसका विरोध किया था परंतु कंपनी ने रात के समय थाना प्रमुख भोगपुर को भी जानकारी दी है कि और थाना प्रमुख की तरफ से मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी के नुमाइंदे से बातचीत की गई है जिन्होंने बतया कि उनके पास इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर जालंधर द्वारा दी गई मंजूरी है परंतु नगर काउंसिल भोगपुर की कोई भी मंजूरी दिखाने में वह असफल रहे। 

मोहल्ला निवासियों ने कहा कि वह इस संबंधी कल डिप्टी कमिश्नर जालंधर से मिलेंगे परंतु किसी भी कीमत पर अपने मोहल्ले में मोबाइल टावर नहीं लगाने देंगे। कंपनी अगर मोबाइल टावर लगाना चाहती है तो वह रिहायशी क्षेत्र से बाहर टावर लगाए क्योंकि मोबाइल टावर लगने के बाद उन्हें कई तरह की बीमारियों से सामना करना पड़ेगा। फिलहाल पुलिस द्वारा मोबाइल टावर लगाए जाने का काम रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर द्वारा जो भी आदेश दिए जाएंगे उस अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मौके अनीता, रूपा रानी, अकविंदर कौर, नरिंदर कौर, गुरप्रीत कौर, रूपी गैदर, गुरबख्श कौर, हरदेव कुमार, सर्बजीत सिंह, रघुबीर सिंह, राज कुमार, परमजीत सिंह, परवेश राज आदि हाजिर थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News