महाशिवरात्री की मुबारकबाद देना क्यों भूली सरकारः निमिशा मेहता

2/21/2020 3:52:17 PM

जालंधर: महाशिवरात्रि के पवित्र दिवस पर हिंदू समाज और सभी शिव भक्तों को बधाई का पंजाब सरकार की तरफ से क्यों एक भी विज्ञापन तक जारी नहीं किया गया। इस बात पर पंजाब कांग्रेस की नेता निमिशा मेहता ने गहरा दुख और हैरानी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि लोक संपर्क विभाग की तरफ से हिंदुओं के प्रति की इस गलती को लेकर वह खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के समक्ष मामला उठाएंगी। 

निमिशा मेहता ने कहा कि हिंदु समाज ने कांग्रेस सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई है और शहरों में हिंदुओं की बहुत संख्या है। कांग्रेस पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में शहरी सीटों पर धड़ल्लेदार कब्ज़ा किया है, जो हिंदु वोटरों के समर्थन से हुआ है। इतना ही नहीं पंजाब की सभी निगमों और समितियों की सीटें भी हिंदुओं ने कांग्रेस को डालीं और लोकसभा चुनाव दौरान देशभर में मोदी की हिंदु सरकार की आंधी के बावजूद पंजाब के हिंदु डट कर कांग्रेस के साथ खड़ें हुए।निमिशा मेहता ने बताया कि हिंदू लगभग पंजाब की 38 प्रतिशत आबादी हैं परन्तु फिर भी सरकार की तरफ से महा शिवरात्रि के पवित्र दिवस पर उनकी भावनाओं को नज़रअंदाज़ किया गया और इस मौके पर बधाई देने की जरूरत तक नहीं समझी गई।  

इसके साथ ही कांग्रेसी नेत्री ने कहा कि हिंदु समाज के लिए पंजाब की किसी भी सरकार से चाहे वह अकाली भाजपा हो या कांग्रेस आज तक कभी हिंदूओं का कोई भी त्योहार राज्य स्तर पर नहीं मनाया गया, फिर चाहे वह महाशिवरात्रि हो, रामनवमी, दुर्गा पूजा हो या कृष्ण जन्माष्टमी। उन्होंने कहा कि वह इस बारे भी मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के पास यह मांग रखेंगे। निमिशा मेहता ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह वह शख्स हैं, जो बतौर मुख्यमंत्री दुर्ग्याना मंदिर में कारसेवा का कार्य कर चुके हैं और शिवरात्रि के त्योहार पर विज्ञापन जारी न करने के पीछे अफसरों से गलती को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदु समाज और उसकी भावनाओं को कांग्रेस राज में अनदेखा नहीं होने दिया जाएगा।


Vatika

Related News