ओवरलोडिड स्कूली ऑटो , रैश ड्राइविंग करने वालों की अब खैर नहीं

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 11:37 AM (IST)

जालन्धर (धवन): ओवरलोडिड स्कूली ऑटो, रैश ड्राइविंग तथा वाहनों पर अतिरिक्त चमकीली लाइटें लगाने वालों की अब खैर नहीं है, क्योंकि पुलिस ने अब कानून की पूरी तरह से पालना सख्ती से करवाने का फैसला किया है। पुलिस कमिश्रर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज यह संकेत इंडो अमरीकन फ्रैंड्स ग्रुप के चेयरमैन रमन दत्त को बैठक के दौरान दिए।

रमन दत्त ने पुलिस कमिश्रर को बताया कि फायरिंग साऊंड बाइकर्स के कारण भी शहरवासियों को भारी समस्याओं से रू-ब-रू होना पड़ रहा है। पुलिस कमिश्रर ने भरोसा दिया कि जल्द ही इन सभी उठाए गए  मसलों का समाधान कर दिया जाएगा तथा पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी हो जाएंगे।उन्होंने पुलिस कमिश्रर को बताया कि इस संबंध में उन्होंने पहले ही मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह से चर्चा की थी, जिन्होंने उस पर कार्रवाई करते हुए राज्य स्तर पर सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को बकायदा लिखित आदेश भी जारी करवाए थे।

उन्होंने कहा कि शहर में आमतौर पर देखा जा रहा है कि स्कूली बच्चों को लाने-लेजाने वाले ऑटो ओवरलोडिड होते हैं तथा बच्चों की जान को हर समय खतरा बना रहता है। पुलिस प्रशासन को तुरन्त ऑटो चालकों तथा बच्चों के अभिभावकों से बैठक करनी चाहिए जिसमें यह तय किया जाए कि किसी भी ऑटो में एक तय संख्या से अधिक बच्चों को नहीं बिठाया जाएगा। यह बात भी देखने में आ रही है कि शहर में स्कूल यूनीफार्म में अंडर एज बच्चे बिना लाइसैंस के वाहन चला रहे हैं इसकी जिम्मेदारी स्कूलों व माता-पिता की भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News