निगम की बी.एंड आर. कमेटी ने लिया फैसला, कॉलोनियों में अब गेट नहीं लगा सकेंगे लोग

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 10:38 AM (IST)

जालंधर(खुराना): इस समय शहर की दर्जनों कालोनियों में सुरक्षात्मक दृष्टि से सैकड़ों गेट लगे हुए हैं जो कई बार विवादों का कारण भी बनते हैं परंतु अब नगर निगम की बी. एंड आर. कमेटी ने फैसला लिया है कि भविष्य में किसी भी कॉलोनी में लोग गेट नहीं लगा सकेंगे क्योंकि सरकार ने कभी ऐसी कोई परमिशन नहीं दी है।  कमेटी की बैठक आज चेयरमैन पार्षद जगदीश दकोहा की अध्यक्षता में हुई जिस दौरान यह भी चर्चा हुई कि अगर किसी एसोसिएशन या व्यक्ति ने कॉलोनी में गेट लगवाया और उस गेट को लेकर कोई दुर्घटना या घटना हुई तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की होगी। 

बैठक दौरान निगम में आऊटसोर्स आधार पर रखे गए सभी जे.ईज की कार्य अवधि में 2 साल की एक्सटैंशन करने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी गई। एक अन्य फैसले के मुताबिक अब वार्ड में मेंटेनैंस का काम निगम द्वारा करवाया जाएगा जिसके लिए 100 बेलदार, 10 मिस्त्री, 10 जे.ई. और 7 एस.डी.ओ. आऊटसोर्स आधार पर भर्ती किए जाएंगे और हर जोन में सीमैंट, रेत, बजरी और लुक जैसा मैटीरियल दिया जाएगा जिसे स्टॉक रजिस्टर के माध्यम से मैटेंन किया जाएगा।

बैठक दौरान कमेटी ने पिछले समय दौरान ठेकेदारों द्वारा किए गए 10 लाख रुपए के मेंटेनैंस के कामों से संबंधित रिपोर्ट भी तलब की। सभी  जे.ईज को निर्देश दिए गए कि बरसाती सीजन दौरान रोड गलियों की सफाई को सुनिश्चित करें और लिखित रिपोर्ट एस.डी.ओ. को दें । कोताही के लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे। कमेटी ने यह भी फैसला लिया कि शहर की खस्ताहाल बिल्डिंगों की रिपोर्ट अब बी. एंड आर. विभाग नहीं बल्कि बिल्डिंग विभाग दिया करेगा । बैठक दौरान सभी जे.ईज को निर्देश दिए गए कि वह सभी पार्षदों को उनके एस्टीमेट, टैंडरों,  पैङ्क्षडग काम, चल रहे कामों और वर्क आर्डर इत्यादि बारे पूरी रिपोर्ट बनाकर सौंपे और ग्रांट से संबंधित कामों के बारे में भी पार्षदों को बताएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News