लौंगोवाल स्कूल वैन हादसे के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने कसी कमर

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 11:17 AM (IST)

जालंधर (सुधीर): पंजाब के लौंगोवाल में स्कूली वैन में हुए दर्दनाक हादसे को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने भी कमर कस ली है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि मासूम बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने को लेकर कमिश्नरेट पुलिस व ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्रात:काल से स्कूली टाइम पर विशेष रूप से चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसमें पुलिस मुलाजिमों व ट्रैफिक कर्मियों को अलग-अलग चौराहों पर तैनात किया जाएगा।

इस संबंधी उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग कर बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने व ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस मासूम बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए शहर में विशेष अभियान तेजी से चला रही है, जिसमें डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा व ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार के अलावा अन्य अधिकारियों की अगुवाई में पुलिस कर्मी यह अभियान चलाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने मासूम बच्चों के पारिवारिक सदस्यों से भी अपील की कि वे इस मुहिम में पुलिस का सहयोग दें। बच्चों के परिजन भी अवेयर रहें और ओवरलोड ऑटो व ओवरलोड स्कूली बसों में बच्चों को न भेंजे। इसकी शिकायत स्कूल प्रबंधक के साथ-साथ पुलिस को भी करें ताकि पुलिस उस समय ऐसे वाहन चालकों पर अपना शिकंजा कस सके। 

उन्होंने बताया कि पहले भी कमिश्नरेट पुलिस ने शहर के सभी स्कूलों के प्रिंसीपलों व स्टाफ के साथ कई बार मीटिंग कर उन्हें ट्रैफिक नियमों की पालना करने व स्कूलों में सी.सी.टी.वी. व डी.वी.आर. ठीक रखने के आदेश दे चुकी है। आने वाले दिनों में कमिश्नरेट पुलिस द्वारा जल्द ही शहर के सभी स्कूलों के प्रिंसीपल व स्टाफ के साथ मासूम बच्चों की सुरक्षा को लेकर मीटिंग की जाएगी। अगर इसके बावजूद कोई भी लापरवाही करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News