जिला प्रशासन ने लोगों को 45000 किलो आटा, 9000 किलो दालें और 9000 किलो चीनी बांटी

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 10:08 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): जिले में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान समाज के कमजोर और जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री बांटने की कड़ी के अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा जिले भर में 45000 किलो आटा, 9000 किलो दालें व 9000 किलो चीनी बांटी गई है। अतिरिक्त मुख्य प्रशासक जालंधर विकास अथारिटी नवनीत कौर बल्ल ने वेयरहाऊस से आज जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में प्रति व्यक्ति 10 किलो गेहूं का आटा, 2 किलो दाल और 2 किलो चीनी बांटी है। 

जिला प्रशासन ने दूध, पनीर, दही, फल व सब्जियों की करवाई सप्लाई
जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू  के दौरान लोगों के घरों तक जरूरी सामान उपलब्ध करवाने की कड़ी के तौर पर आज जिला प्रशासन की तरफ से 10170 लीटर दूध और 7588 किं्वटल फल व सब्जियां लोगों के घरों तक उपलब्ध करवाई गईं। यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कु मार शर्मा ने दी।

प्रशासन किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार
जिला प्रशासन कोविड-19 के दौरान पैदा होने वाली किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसी संबंधी डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने एक संयुक्त बयान जारी करते हुए लोगों से अपील की कि वे घबराए नहीं और संयम बनाए रखें। डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी. ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाली रा’य सरकार द्वारा पहले ही किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रबंध किए जा चुके हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वे जिला प्रशासन को कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में स्वै‘िछक तौर पर घरों में रह कर और सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियमों का पालन कर सहयोग दें, क्योंकि कोरोना वायरस से निपटने में ये कारगर हथियार हैं।


प्रशासन घरों तक पहुंचाएगा हैंड सैनीटाइजर, साबुन, सर्फ व अन्य सामान 
जिला प्रशासन द्वारा एक विशेष पहलकदमी करते हुए हैंड सैनीटाइजर, साबुन, सर्फ , कपड़े धोने वाला साबुन, मास्क, झाड़ू और वाइपर आदि सामान की अधिक कीमत वसूलने को रोकने के लिए अब जल्द ही इन सामानों की निर्धारित कीमत पर घरों तक सप्लाई को विश्वसनीय बनाया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि हैंड सैनीटाइजर की बड़ी मांग होने के कारण कुछ मुनाफाखोरों की तरफ से जरूरी वस्तुओं की कमी दिखाकर अधिक कीमतें वसूलने से संबंधित शिकायतें लगातार मिल रही हैं। उन्होंने बताया कि हैंड सैनीटाइजर 50 से 500 एम.एल. वाली अलग-अलग बोतलों में मिलेंगे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Reported By

Jatinder Chopra

Recommended News

Related News