मकसूदां नई सब्जी मंडी में रोजाना बढ़ रहीं सब्जी चोरी की वारदातें

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 09:55 AM (IST)

जालंधर(शैली): मकसूदां स्थित महानगर की प्रमुख नई सब्जी मंडी में गत कई माह से सब्जी व फ्रूट की चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं व चोर आढ़ती वर्ग को गत 2 माह में ही 10 लाख की सब्जी चोरी कर चपत लगा चुके हैं।आढ़ती समूह के महिंद्र जीत सिंह (शैंटी बत्तरा), सुभाष ढल्ल, किशन अनेजा, मदन मोहन नारंग, गुलशन, सरजू, गुरदियाल, अनिल, हनी, नीरज ने संयुक्त तौर पर बताया कि मंडी में रोजाना करोड़ों की सब्जियों की आमद होती है जो सभी सरकारी फड़ों व कारोबारियों की दुकानों के आगे पड़ी होती है तथा रात्रि में सब्जी चोर गैंग जीपें लेकर मंडी में दाखिल होता है व महंगे भाव वाली जिन्स व सब्जी को निशाना बना कर चोरी कर लिया जाता है और फिर उसे दूसरी मंडियों में या परचून वालों को बाहर सस्ते में बेच दिया जाता है। 

मंडी में 24 घंटे कारोबारियों सहित ग्राहकों, व्यापारियों व ट्रांसपोर्ट वाहनों का मेला लगा रहता है जिसमें फड़ से जिन्स चुराने दौरान चोर की पहचान करना मुश्किल हो जाता है। कई बार पुलिस को चोरी की सूचना देने के बावजूद कोई समाधान न होने के कारण सभी कारोबारियों ने अपनी दुकानों व फड़ों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगा लिए लेकिन फिर भी गैंग चोरी करने में सफल हो जाता है। 

गत कई सप्ताह से एक दुकान से लगातार चोरी होने के कारण आढ़ती द्वारा खुद निगरानी की गई व रात में 2 बजे कुछ लड़कों को चोरी करते काबू कर पुलिस हवाले कर दिया गया एवं कुछ देर बाद ही पुलिस डिवीजन से कॉल आई कि हम नाबालिगों को हिरासत में नहीं रख सकते हैं, जिस पर आढ़ती समूह एकत्रित होकर पुलिस डिवीजन पहुंच गए और अधिकारियों को उन नाबालिगों से पूछताछ करने की अपील की। इस दौरान काबू युवकों ने बताया कि उनकी गैंग में 15-20 युवा शामिल हैं जो रात्रि में महंगी सब्जियों को चुराते हैं। सभी कारोबारियों ने मार्कीट कमेटी अधिकारियों सहित पुलिस प्रशासन को मंडी में सब्जी चोरों पर निगाह रखने व काबू करने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News