लाइनों पार इलाके में सीवरेज के लिए लगा 98.69 करोड़ का टैंडर

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 11:21 AM (IST)

खन्ना (कमल): खन्ना शहर की समस्याओं के लिए विधायक गुरकीरत की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह समेत केंद्रीय मंत्रियों के साथ लगातार मीटिंगें की जाती रही हैं, जिसके नतीजे के तौर पर  वह खन्ना शहर में 100 प्रतिशत सीवरेज के डाले जाने में सफल होते नजर आ रहे हैं।

शहर में सीवरेज और वाटर सप्लाई डाले जाने के लिए वह कुछ साल पहले केंद्र सरकार के उस समय के कैबिनेट मंत्री एम. वेंकैया नायडू से खन्ना शहर को अमरूत स्कीम अधीन लाने में कामयाब हो गए थे, जिसके फलस्वरूप कुछ समय पहले खन्ना शहर में तकरीबन 30 करोड़ की लागत के साथ सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट का काम चल रहा है। इस कड़ी के अंतर्गत अब खन्ना शहर के सीवरेज से वंचित लाइनों पार इलाके के लिए 98.69 करोड़ के टैंडर प्रक्रिया को पूरा करवाने में कामयाब हो गए हैं, जो पहले 9 बार मुलतवी हो चुके थे। खन्ना शहर के लाइनों पार करीब 100 करोड़ की लागत के साथ सीवरेज प्रोजैक्ट पूरा किया जाना है। इतने बड़े प्रोजैक्ट को पूरा करने के लिए अब & कंपनियों की तरफ से सरकार की शर्तों मुताबिक भरे टैंडर पास हो चुके हैं। इस सम्बन्धित वह कौंसिल प्रधान विकास मेहता के साथ निकाय विभाग के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी मिले थे। इसके अंतर्गत लाइनों पार करीब 62 किलोमीटर, शहर के दूसरे इलाकों में 37 किलोमीटर के अलावा 52 किलोमीटर वाटर सप्लाई डाली जाएगी। 

एस.टी.पी. का 80 प्रतिशत काम हुआ सम्पन्न : विधायक 
विधायक गुरकीरत सिंह की तरफ से अधिकारियों के साथ लगभग 30 करोड़ की लागत के साथ गांव रसूलड़े नजदीक बन रहे सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट के निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया गया। उन्होंने बताया कि तकरीबन &0 करोड़ रुपए की लागत के साथ बन रहे सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट (एस.टी.पी.) का 80 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। शहरवासियों की सीवरेज समस्या के हल होने के साथ-साथ इस के पूरा हो जाने से सीवरेज का पानी साफ  करके फसलों के लिए किसानों को भी सप्लाई किया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News