जहरीले सांपों ने महिला समेत 2 को डसा, हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 02:34 PM (IST)

खन्ना(सुनील): खन्ना के समीपवर्ती गांव में सर्प डस की 2 विभिन्न घटनाओं में एक महिला समेत 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को खन्ना के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आगामी 48 घंटों तक डाक्टरों की टीम इन पर पैनी नजर रखेगी।

मिली जानकारी के अनुसार आज जब मालती (35) पत्नी हरीश कुमार निवासी गली नंबर 8 सब्जी मंडी के पीछे मॉडल टाऊन अमलोह रोड खन्ना वक्त करीब शाम 5 बजे घर में चारपाई कर सोई पड़ी थी, तभी लगभग 5 फुट लंबा एक सांप चारपाई पर चढ़ गया और उसने मालती के हाथ को डंस लिया। इसी दौरान मालती को सांस लेने में कठिनाई शुरू हुई तो परिवार के सदस्य उसे अस्पताल लाए। दूसरी घटना में बबलू (40) पुत्र मलागर सिंह पासवान निवासी बरवाली खुर्द आज दोपहर 12 बजे खेतों में से मिट्टी का थैला हटाने लगा तो थैले के पास लगभग 6 फुट लंबे काले कोबरे ने उसे डंस लिया।

जहर का असर इस कदर देखने को मिला कि तभी बबलू जमीन पर गिर पड़ा और कांपने लगा। गनीमत इस बात की रही कि मौके पर अन्य व्यक्ति भी काम कर रहे थे जिन्होंने समय रहते उसे देख लिया और उसे खन्ना के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जब इस संबंध में आपातकालीन विभाग में तैनात महिला डा. रविंद्र कौर से बातचीत की गई तो उन्होंने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों मरीजों पर पैनी नजर रखी जा रही है, क्योंकि ऐसे में दोनों मरीजों के लिए आगामी 48 घंटे खतरनाक हो सकते हैं। इस दौरान अगर इस अवधि के दौरान इनके शरीर में अब-नार्मल हरकत देखने को न मिली तो इन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। रविंद्र कौर ने बताया कि इन्हें एंटी बायोटिक दवाइयां दी जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News