अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 2 बदमाश काबू

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 10:51 AM (IST)

लुधियाना (तरुण): अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के 2 सदस्यों को थाना कोतवाली की पुलिस ने काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 4 मोटरसाइकिल, 1 टाटा सफारी, 1 ट्रैक्टर व 1 जे.सी.बी. बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में 24 से अधिक वारदातें हल होने की पुष्टि की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रोहित सिंह उर्फ काली निवासी गांव बस्ती नाहलां, जालंधर व मोहर सिंह निवासी गांव फत्तू, गुरदासपुर के रुप में हुई है।
 

ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत सिंह सिकंद, ए.सी.पी. वरियाम सिंह व थाना कोतवाली प्रभारी इंस्पैक्टर सतीश कुमार ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि लक्कड़ बाजार पुल के निकट आरोपी चोरी के वाहन को बेचने के इरादे से लुधियाना पहुंचे हैं जिसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपियों को धर दबोचा। मौके पर 
आरोपी से 2 मोटरसाइकिल बरामद हुए। सख्ती बरतने पर आरोपियों ने कबूल किया वाहन चोरी के हंै जिसके बाद पुलिस के समक्ष आरोपियों ने चोरी की कई अन्य वारदातें कबूल की। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त वाहन भी बरामद कर उन्हें अदालकत में पेश कर 2 दिन का रिमांड हासिल किया है। 


प्रोडक्शन वारंट पर लाकर तीसरे आरोपी से की पूछताछ
ए.डी.सी.पी. ने बताया कि वाहन चोर गिरोह में आरोपियों की संख्या & से अधिक है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि गिरोह का तीसरा सदस्य पहले से ही लुधियाना की सैंट्रल जेल में बंद है जिसे करीब 4 महीने पहले गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की है जिसके बाद पता चला कि आरोपी गोपी वाहन चोरी की कई वारदातों में संलिप्त हैं।


सरगना पर जालंधर में  दर्ज हैं 7 मामले
गिरोह के सरगना रोहित उर्फ काली पर जालंधर के थाने में कुल 7 मामले दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ लूटपाट, चोरी के अलावा आम्र्ज एक्ट के अधीन केस दर्ज हैं।


विभिन्न शहरों से चुराए थे वाहन 
गिरोह ने जालंधर, रामा मंडी, राज नगर, पटियाला, लुधियाना  व मकसूदां आदि कई क्षेत्रों से वाहन चोरी किए हैं। आरोपी वाहन चोरी करने के बाद कबाडिय़ों को मात्र & से 4 हजार रुपए प्रति वाहन बेच देते थे। आरोपी कुछ सैकेंड में ही मोटरसाइकिल का लॉक तोड़कर वारदात को अंजाम देते रहे हैं।


कोतवाली इलाके में हुई चोरी की 6 वारदातें हल
अंतर्रा’यीय वाहन चोर गिरोह के पकड़े जाने के बाद कोतवाली इलाके में हुई चोरी के 6 वारदातें हल हुई हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है सिर्फ लुधियाना जिले में ही गिरोह कितनी वारदातों को अंजाम दे चुका होगा। 2018 में टायर मार्कीट के निकट एक घर में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए आरोपियों ने देसी कट्टे से घर की मालकिन पर फायर किया था जिसमें महिला बाल-बाल बच गई थी। उस वक्त गिरोह के सदस्य भागने में कामयाब हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News