ऐशपरस्ती के लिए करते थे लूटपाट व चोरियां; 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 11:44 AM (IST)

लुधियाना(महेश): ऐशपरस्ती के लिए लूटपाट व चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करके हैबोवाल पुलिस ने उनके कब्जे से लूटे गए 6 मोबाइल, 3 मोटरसाइकिल, 2 एक्टिवा व अन्य सामान बरामद किया है, जबकि इस 4 सदस्यीय गिरोह के मुखिया के तलाश की जा रही है। 

पकड़े गए आरोपियों की पहचान ऋषि नगर चंद कालोनी के बिट्टू उर्फ काका, अरुण कुमार व छोटी हैबोवाल के इश्तखार के रूप में हुई है। इनका मुखिया कपिल कुमार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। पकड़े गए आरोपी 20 से 22 वर्ष आयु के हैं जिन्हें 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। 
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर 3 गुरप्रीत कौर पूरेवाल ने प्रैसवार्ता में बताया कि इस गिरोह का पर्दाफाश सहायक पुलिस कमिश्नर पश्चिमी समीर वर्मा के नेतृत्व में हैबोवाल थाना प्रभारी इंस्पैक्टर नवदीप सिंह व जगतपुरी चौकी प्रभारी ए.एस.आई. कपिल की टीम ने किया। आरोपियों को जस्सियां रेलवे लाइन के पास से काबू किया गया, जबकि इनका मुखिया कपिल भागने में कामयाब हो गया। आरोपियों से 6 मोबाइल, चोरीशुदा का एक मोटरसाइकिल, लूटपाट का शिकार पीड़ित का पहचान पत्र व आधार मिला, जबकि शेष वाहन इनकी निशानदेही पर बरामद किए गए जो इन्होंने अलग-अलग जगहों से चुराए थे। 

10 दिन में दिया 7 वारदातों को अंजाम
पूरेवाल ने बताया कि राहगीर इस गिरोह के सॉफ्ट टारगेट हुआ करते थे। चारों आरोपियों मोटरसाइकिल पर सवार होकर रात के वक्त शहर के अलग-अलग हिस्सों में घूमकर शिकार ढूंढते और सुनसान जगह पर उनको लूट लिया करते थे। मात्र 10 दिनों में इस गैंग ने लूट की 7 वारदातों को अंजाम दिया। इन्होंने बस अड्डा, गंदा नाला, हम्बड़ा रोड, ऋषि नगर, बाड़ेवाल, माता रानी चौक, दुर्गापुरी आदि इलाकों में लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया।  

एक रात के आरोपियों को मिलते थे 1,000 रुपए 
पुलिस जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि गिरोह का मुखिया पहले तीनों आरोपियों को लूटपाट के लिए एक रात का 1000-1000 रुपए देता था लेकिन बाद में तीनों बराबर का हिस्सा लेने लगे। ये सभी ऐशपरस्ती के लिए लूटपाट व चोरी की वारदातों केा अंजाम देते थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News