AAP ने पंजाब सरकार व शराब माफिया की मिलीभगत के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 04:43 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): आम आदमी पार्टी के हलका आत्म नगर के इंचार्ज रविंदरपाल सिंह पाली की अगुवाई में आज दुगरी में कैप्टन सरकार व शराब माफिया की मिलीभगत के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। आप के वर्करों ने हाथों में कांग्रेस सरकार मुर्दाबाद-मुर्दाबाद, कैप्टन अमरेन्द्र इस्तीफा दे, कैप्टन की दारू साबित हुई लोक मारू, कैप्टन लापरवाह पंजाब तबाह, कांग्रेस की जहरीली दारू हाय-हाय आदि के सलोगन उठाए हुए थे। 

हलका आत्म नगर के इंचार्ज रविंदरपाल सिंह पाली ने कहा कि पंजाब में सत्ता संभालने से पहले मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने यह शपथ ली थी कि वह राज्य में से कुछ ही दिनों में नशें का खात्मा कर देगे। लेकिन आज भी नशां व शराब माफिया का पंजाब में दबदबा बरकरार है। उन्होंने कहा कि तरनतारन जिले की दुखदायी घटना सभी के सामने है, यहां पर जहरीली शराब पीने से कई लोग मर गए है और इनके परिवारों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन से पहले घटी इस घटना से कई बहनों के अपने भाईयों को राखी बांधने को लेकर सजाए सपने चकनाचूर हो गए है। इन बहनो के दर्द को शब्दों में ब्यां नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि जब इतनी बड़ी घटना घट गई तब जा कर कैप्टन सरकार व संबधित जिला प्रशासन की नींद टूटी,उससे पहले क्यों नहीं शराब माफियां के खिलाफ कारवाई करते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करके जेल पहुंचाया गया। अब जब इतनी मौते हो गई तों फिर संबधित विभागों के अधिकारियों व मुलाजिमों को सस्पैंड करने का क्यां मतलब है। अपनी बनती डियूटी के प्रति कोताही करने वालो को नौकरी से बर्खास्त कर देना चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को सीएम पद से नैतिकता के आधार पर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पुलिस ने जो शराब तस्करी से जुड़े लोगों को गिरफतार किया है,उनके खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाए। पीड़ित परिवारो को कम से कम 50 लाख रूपए की आर्थिकता सहायता राशि प्रदान की जाए। 

इस रोष प्रदर्शन में आप के एससी विंग प्रधान कुलदीप सिंह फौजी,मास्टर हरी सिंह महासचिव एससी विंग पंजाब,शरणपाल मक्कड़ उप प्रधान ट्रेड विंग लुधियाना,बलदेव सिंह सुमन,चहिल सिंह वार्ड प्रधान,इंद्रमोहन सिंह,भूषण जैन वार्ड प्रधान,गुरदीप सिंह ब्लाक प्रधान,मान सिंह राजू,हरजीत सिंह प्रधान वार्ड 38,रजिंदर सिंह खुराना,अमृतपाल सिंह,संतोख सिंह,हरजीत सिंह,लखविंदर कौर और वार्ड 49 के सुमीत शर्मा आदि ने शामिल हो कर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News