सेना की मदद से बदलेगी बुुड्ढे नाले की नुहार, हरियाली से होगी शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 12:33 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): प्रदूषण के चलते शहर के माथे पर कलंक का रूप धारण कर चुके बुढ्डे नाले की नुहार बदलने के लिए सेना ने मदद की पेशकश की है। इसके तहत कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की धर्मपत्नी ममता आशु ने सोमवार को ढोलेवाल कैंप में सेना के अफसरों के साथ मीटिंग की।

इस दौरान एडीशनल कमिश्नर संयम अग्रवाल, एस.ई. राजिन्द्र सिंह व रविन्द्र गर्ग भी शामिल थे, जिन्होंने जल्द ही साइट पर ज्वाइंट विजिट करने का फैसला किया है।ममता आशु ने बताया कि सिंधवा नहर की सफाई मुहिम के दौरान सेना के अफसरों ने मदद की पेशकश की थी। मगर वहां निगम व सिंचाई विभाग की मशीनरी से काम चल गया। अब सेना के अफसरों के साथ मीटिंग के दौरान बुढ्डे नाले की समस्या को लेकर चर्चा की गई, जिन्होंने हर तरह की मदद करने का भरोसा दिलाया है और जिसकी शुरूआत नाले के किनारे खाली पड़ी जगह में ग्रीन एरिया डिवैल्प करने से की जाएगी। जो काम सेना द्वारा अभी ढोलेवाल मिलिट्री कैंप के बाहर खाली पड़ी जगह में किया जा रहा है।

पुलियों के नीचे सफाई के लिए मांगी फ्लोटिंग नाव
मीटिंग के दौरान बुढ्डे नाले की सफाई की बात आने पर नगर निगम ने सेना से दोराहा नहर में चलने वाली फ्लोटिंग नाव देने की डिमांड रखी, जिससे पुलियों के नीचे सफाई करने में आसानी होगी।

ट्री गार्ड की होगी रिप्लेसमैंट
निगम ने सेना को पौधे मुहैया करवाने की बात कही तो ट्री गार्ड की जरूरत भी सामने आई, जिस पर चर्चा हुई कि बड़े हो चुके पेड़ों के साथ लगे ट्री गार्ड की रिप्लेसमैंट कर ली जाए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News