मामला कायाकल्प प्रोजेक्ट का, एयरपोर्ट टर्मिनल की तर्ज पर इस रोड से लिंक होगा नया रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 01:32 PM (IST)

लुधियाना (हितेश) : केंद्र सरकार द्वारा जो कायाकल्प प्रोजेकट शुरू किया गया है, उसके तहत नया रेलवे स्टेशन एलिवेटेड रोड से लिंक होगा जिसके लिए एयरपोर्ट टर्मिनल का पैटर्न अपनाया जाएगा, जिसमें एलिवेटेड रोड के जरिए जगराओं पुल से आने वाले लोग वाहनों के साथ रेलवे स्टेशन तक जाकर किसी सवारी को पिक एंड ड्रॉप करने के बाद एलिवेटेड रोड के रास्ते से ही जालंधर बाईपास की तरफ जा सकते हैं।

PunjabKesari

निर्माण कार्य के दौरान कम होगी मेन रोड की चौड़ाई

नए रेलवे स्टेशन को एलिवेटेड रोड से लिंक करने के लिए सरकार द्वारा जिस कंपनी को टेंडर जारी किया गया है, उसके द्वारा पिल्लर बनाने का काम शुरू हो गया है। जिस निर्माण कार्य के दौरान मेन रोड की चौडाई कम होगी जिसके तहत पहले चरण में 5 मीटर तक रास्ता बंद किया गया और करीब 2 महीने बाद जंक्शन को एलिवेटेड रोड से लिंक करने के रेलवे स्टेशन के बाहर की सड़क के कुछ हिस्से को पुरी तरह ब्लाक करना होगा।

यह भी किए गए हैं बदलाव

रेलवे स्टेशन की कायाकल्प के प्रोजेक्ट के तहत दशकों पुराने मेन एंट्री प्वाइंटों के साथ प्लेटफार्म नंबर एक को भी बंद कर दिया गया है। अब डाकघर व माल गोदाम की तरफ से बाकी प्लेटफार्म पर जाने के लिए रास्ता दिया गया। हालांकि लोगों को सिविल लाइंस की तरफ से एंट्री अपनाने की सलाह दी जा रही है और कई ट्रेनों को ढंडारी स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News