मामला नगर निगम में हुए करोड़ों के घोटाले का, आज होगी कोर्ट में सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 11:47 AM (IST)

लुधियाना (हितेश) : नगर निगम में फर्जी सफाई कर्मियों के अकाऊंट में फंड ट्रांसफर करने के रूप में हुए करोड़ों के घोटाले के आरोपियों की जमानत पर सुनवाई सोमवार को होगी। इस मामले में आडिट की जांच के दौरान यह खुलासा है कि नगर निगम में फर्जी दस्तावेजों के दम पर कई लोगों को सफाई कर्मी बताकर उनके अकाउंट में करोड़ों का फंड ट्रांसफर कर दिया गया है।
जिसे लेकर कमिश्नर द्वारा 2 सेनेटरी इंस्पेक्टरों सहित हेल्थ ब्रांच के 7 मुलाजिमों को सस्पेंड करने के बाद उनके खिलाफ पुलिस केस दर्ज करवाया गया है।

इन आरोपियों की जमानत लोकल कोर्ट में काफी देर पहले रद्द हो गई थी, लेकिन थाना डिवीजन 5 की पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हुई जिसका फायदा उठाकर यह आरोपी हाईकोर्ट से राहत हासिल करने में कामयाब हो गए, जिनकी जमानत को लेकर फैसले से पहले कोर्ट द्वारा मांगी गई रिपोर्ट पुलिस द्वारा सोमवार को पेश की जाएगी।

सरकार द्वारा यह दिए गए हैं निर्देश

इस मामले में पुलिस के अलावा लोकल बॉडीज विभाग के चीफ विजिलेंस ऑफिसर द्वारा भी जांच की गई है, जिनकी रिपोर्ट के आधार पर प्रिंसिपल सेक्रेटरी द्वारा जहां गबन की राशि की रिकवरी करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, नगर निगम में काम कर रहे सभी मुलाजिमों की वेरिफिकेशन करवाने के लिए बोला गया है। इस दौरान क्रॉस चेकिंग के दौरान यह देखा जाएगा कि मुलाजिमों की नियुक्ति से लेकर सैलरी या अन्य फंड रिलीज करने की प्रक्रिया के दौरान नियमों का पालन हो रहा है या नही। जिसके लिए ज्वाइंट कमिश्नर नवनीत कौर बल की अगुवाई में कमेटी का गठन किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News