कैबिनेट मंत्री के दरबार पहुंचा चांद सिनेमा के नजदीक फ्लाईओवर के अधर में लटके प्रोजेक्ट का विवाद

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 11:33 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): बुड्ढे नाले पर चांद सिनेमा के नजदीक फ्लाईओवर बनाने के प्रोजेक्ट में हो रही देरी को लेकर नगर निगम द्वारा पी डब्ल्यू डी विभाग को नोटिस जारी करने का विवाद गर्मा गया है। यह मुद्दा विधायक मदन लाल बग्गा द्वारा पी डब्ल्यू डी मंत्री हरभजन सिंह ई टी ओ के सामने उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इस फ्लाईओवर को करीब 12 साल पहले अनसेफ डिक्लेयर कर दिया गया था, लेकिन पिछली दो सरकारों ने इस पुल को दोबारा बनाने के नाम पर कागजी कार्रवाई के सिवाय कुछ नहीं किया।

विधायक बग्गा ने कहा कि लोगों को हो रही परेशानी का समाधान करने के लिए उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के तुरंत बाद फ्लाईओवर बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू करवाकर स्मार्ट सिटी मिशन के जरिए 8 करोड़ का फंड रिलीज करने की मंजूरी भी लेकर दी है। लेकिन वर्क ऑर्डर जारी करने के 6 महीने बाद भी साइट पर नाममात्र प्रोग्रेस नजर आ रही है और डेडलाइन खत्म होने में बाकी 3 महीने के भीतर प्रोजेक्ट के पूरा होने की संभावना काफी कम नजर आ रही है।

इस संबंध में विधायक बग्गा द्वारा अवगत करवाने पर पी डब्ल्यू डी मंत्री ने अधिकारियों की खिंचाई की है और प्रोजेक्ट को हर हाल में सितंबर तक पूरा करने के लिए बोला गया है। ऐसा न होने पर पी डब्ल्यू डी मंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है, जिसकी पुष्टि विधायक बग्गा ने की है।

PunjabKesari

फंड रिलीज करने में देरी होने का बनाया जा रहा है बहाना 

इस मामले में पी डब्ल्यू डी विभाग के अफसरों द्वारा फंड रिलीज करने में देरी होने का बहाना बनाया जा रहा है। एक्सईएन रंजीत सिंह के मुताबिक बुड्ढे नाले पर चांद सिनेमा के नजदीक फ्लाईओवर बनाने के प्रोजेक्ट के लिए वर्क ऑर्डर जारी करने के 3 महीने बाद नगर निगम द्वारा 2 करोड़ का फंड जारी किया गया था, जो पैसा खर्च हो गया है और साइट पर 35 फीसदी काम पूरा हो गया है। इस संबंध में नगर निगम को सर्टिफिकेट भेजकर बकाया फंड रिलीज करने के लिए बोला गया है, तभी बाकी काम को समय पर पूरा किया जा सकता है।

नगर निगम द्वारा चांद सिनेमा के नजदीक बुड्ढे नाले पर फ्लाईओवर बनाने के प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी 9 महीने की डेडलाइन के मुताबिक पूरा करने की शर्त के साथ ही पी डब्ल्यू डी विभाग को दी गई थी। जबकि साइट पर टाइमलाइन के मुताबिक प्रोग्रेस न होने की बात सामने आई है, जिसे लेकर पी डब्ल्यू डी विभाग द्वारा पिछले 6 महीने के दौरान नगर निगम को प्रोग्रेस रिपोर्ट भेजना जरूरी नहीं समझा गया। जहां तक बकाया फंड रिलीज करने का सवाल है, उसे लेकर पी डब्ल्यू डी विभाग की डिमांड 25 जून को आई है और जल्द फंड ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इससे पहले पी डब्ल्यू डी विभाग को भेजी गई लेटर में साफ कर दिया गया है कि देरी की वजह से लागत में बढ़ोतरी होने की सूरत में नगर निगम की जिम्मेदारी नहीं होगी - संजय कंवर, एस ई, नगर निगम

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News