धार्मिक स्थल के बाहर से बच्चा गायब

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 09:51 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी) : सावधान! बच्चे चोरी करने वाला व पॉकेटमार गिरोह सक्रिय है। उक्त गिरोह के सदस्यों ने गत दिवस मईया भगवान के डेरे के बाहर से बच्चा अगवा कर लिया। वहीं उक्त स्थान पर माथा टेकने आए 3 लोगों के मोबाइल व एक व्यक्ति का पर्स निकाल लिया गया, जिसमें 4 हजार रुपए थे।

जानकारी के अनुसार स्थानीय शहर के मेन जी.टी. रोड पर स्थित मईया भगवान का दरबार जहां पर वीरवार प्रदेशभर से 20 हजार के करीब लोग माथा टेक व चादर चढ़ाने आते हैं। गत दिवस उक्त दरबार में बच्चा चुराने वाला गिरोह और पॉकेटमार पूरी तरह से सरगर्म रहे। दरबार के बाहर फड़ी लगाकर प्रशाद का सामान बेचने वाली महिला सौदागर पत्नी सुशील कुमार अपने 2 बच्चों बड़ी लड़की अढ़ाई वर्ष और छोटा बेटा एक माह के साथ दुकान सजाकर बैठी थी कि दोपहर अढ़ाई बजे के करीब उसे भूख लगी तो वह सो रहे चार महीने के बच्चे को अपनी बहन के पास छोड़कर खुद लंगर लेने चली गई। लंगर स्थल पर लोगों की ज्यादा भीड़ देख जैसे ही वह वापस अपने अड्डे पर पहुंची तो वहां उसकी अढ़ाई वर्ष की लड़की अकेली बैठी थी, जबकि उसका चार माह का बेटा गायब था।

छोटे बच्चे को उठाकर ले जाने की घटना का पता चलते ही दरबार में तैनात सभी सेवादार उसे ढूंढने के लिए हर तरफ  फैल गए, परन्तु किसी को भी बच्चा नहीं मिला। अपने बच्चे को ढूंढने के लिए उसकी मां दर-दर भटक रही है। स्थानीय पुलिस ने महिला की शिकायत पर बच्चे की तलाश शुरू कर दी है। दरबार में तैनात सेवादार ने बताया कि गत दिवस चोर भी पूरी तरह से दरबार में सरगर्म थे, उन्होंने दर्शन करने आए 3 लोगों के मोबाइल फोन निकाल लिए, जबकि एक व्यक्ति का माथा टेकते वक्त पर्स निकाल लिया, जिसमें 4 हजार रुपए थे। लोगों ने मांग की है कि दरबार में हर वीरवार प्रदेशभर से लोग माथा टेकने आते हैं। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर वहां पर पुलिस फोर्स तैनात की जाए, जिससे आगे कोई और बड़ा हादसा घटित न हो सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News