न्यू जनकपुरी में ब्रांडेड कंपनियों का जाली मार्का लगे गारमैंट्स बनाने वाली फैक्टरी में दबिश

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 03:56 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): न्यू जनकपुरी में खुद के तैयार माल पर ब्रांडेड कंपनियों का जाली मार्का लगाकर बेचने वाली फैक्टरी पर साई कृष्णा एसोसिएट की तरफ से शनिवार को दबिश दी गई और वहां से यू.एस. पोलो, सी.के., सुपरड्राई व टॉमी कंपनी के जाली मार्का लगे गारमैंट्स बरामद कर थाना सलेम टाबरी में मालिक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के अधीन केस दर्ज किया गया। नामजद फैक्टरी मालिक की पहचान सतीश कुमार के रूप में हुई है।  

जांच अधिकारी ए.एस.आई. बलजीत सिंह के अनुसार पुलिस को दी शिकायत में कंपनी अधिकारी रजनीश सिंगला, हरमिंद्र सिंह और धमिंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी अपनी फैक्टरी में तैयार माल पर नामी कंपनियों के जाली मार्का लगा रहा है जिससे जहां एक तरफ कंपनियों को नुक्सान हो रहा है। वहीं सरकार को भी चूना लगाया जा रहा है जिस पर पुलिस के साथ मिलकर एस.के. मैटीरियल स्टोर पर दबिश दी गई और वहां से जाली मार्का लगे लगभग 2400 पीस बरामद किए गए जिनका विवरण इस प्रकार है। 

अदालत के आदेशों पर हुई कार्रवाई
जानकारी देते हुए कंपनी अधिकारी रजनीश सिंगला ने बताया कि उन्होंने रेड करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। जिसके बाद अदालत की तरफ से पुलिस को रेड करने के आदेश दिए गए जिसके बाद उन्होंने रेड की। 

चेतन बवेजा ने किया अदालत व पुलिस का धन्यवाद
कॉपीराइट एक्ट की रेड करने वाली एजैंसियों की मदद करने पर चेतन बवेजा की तरफ से माननीय अदालत और पुलिस विभाग का धन्यवाद करते हुए कहा कि  ऐसी रेड होने पर सरकार को टैक्स के रूप में चूना लगाने वालों के मन में भय पैदा होगा और विदेशी कं पनियां ज्यादा से ज्यादा अपना सामान बेचकर सरकार को टैक्स देगी जो देश के विकास में योगदान देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News