''बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ''...होनहार छात्रा के भविष्य की जिम्मेदारी ‘नवचेतना’ ने उठाई

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 09:58 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : ‘नवचेतना’ बाल कल्याण कमेटी द्वारा एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" अभियान के अंतर्गत समाज की उभरती प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता कमेटी के प्रधान सुखधीर सिंह सेखों और महासचिव सुरिंदर सिंह कंग ने की। 

इस मौके पर ‘नवचेतना’ वूमन फ्रंट की संस्थापक कन्वलप्रीत सेखों, प्रधान पल्लवी गर्ग, महासचिव रजनी कालड़ा, स्वास्थ्य सलाहकार डॉ. गुरबख्श कौर, रेखा बांसल, प्रभजोत कौर समेत ‘नवचेतना’ सीनियर विंग के अध्यक्ष अनिल शर्मा, सुखविंदर सिंह, करनवीर सिंह सेखों और रविंदर सिंह ने भाग लिया। बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया, जिसके तहत होनहार छात्रा तपस्या वर्मा को ‘नवचेतना’ टीम में शामिल किया गया। उसकी शिक्षा और स्वास्थ्य की पूरी जिम्मेदारी संस्था द्वारा उठाई जाएगी।

प्रधान सेखों और रजनी कालड़ा ने बताया कि तपस्या वर्मा, जो जमालपुर के सरकारी हाई स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा है, आर्थिक रूप से कमजोर है। कुछ साल पहले उसके पिता का निधन हो गया था, जिसके कारण उसकी मां की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। ऐसे में ‘नवचेतना’ कमेटी ने तपस्या के भविष्य को संवारने का बीड़ा उठाया है। पल्लवी गर्ग और डॉ. गुरबख्श कौर ने बताया कि तपस्या को हर साल वजीफा, स्टेशनरी और वर्दी देकर सम्मानित किया जाएगा, और यह सहायता तब तक जारी रहेगी जब तक वह अपनी शिक्षा पूरी करना चाहेगी। सेखों ने आगे कहा कि अब तक संस्था 16 बच्चियों की शिक्षा और स्वास्थ्य की जिम्मेदारी उठा चुकी है और जल्द ही 100 बच्चों के लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News