हैड टीचर सेखों के मामले में नया मोड़, DEO ने किया सस्पैंड

1/16/2020 1:23:35 PM

लुधियाना (विक्की): चंडीगढ़ रोड स्थित सुखदेव नगर प्राइमरी स्कूल के हैड टीचर सुखधीर सिंह सेखों के प्रबंधकीय आधार पर हुए तबादले के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब बुधवार को डी.ई.ओ. एलीमैंटरी ने सेखों को विभागीय नियमों की अवहेलना करने के आरोप में सस्पैंड करने के आदेश जारी कर दिए।

बता दें कि गत 7 जनवरी को शिक्षा विभाग के डी.पी.आई. एलीमैंटरी की ओर से सेखों का तबादला प्रबंधकीय आधार पर सरकारी प्राइमरी स्कूल बोकड़ गुज्जरां में कर दिया गया था। इस तबादले के विरोध में जहां मोहल्ले के कुछ लोगों के अलावा अकाली-भाजपा नेता आगे आ गए थे, वहीं क्षेत्रीय पार्षद ने सेखों पर स्कूल समय दौरान कक्षाएं न लेकर अपनी एन.जी.ओ. का प्रमोट करने के आरोप लगाए थे। इस दौरान स्कूल में कई घंटे तक हंगामा भी हुआ। यही नहीं, इलाका विधायक संजय तलवाड़ ने भी उक्त मामले में आगे आते हुए हैड टीचर सेखों पर अकालियों के हाथों में खेलने का आरोप लगाया था। इसी बीच हैड टीचर ने विभागीय नियमों के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट से भी सेखों को तबादले के मामले में 2 दिन की राहत मिली थी। सेखों ने बताया कि बुधवार को उन्होने हाईकोर्ट से केस वापस ले लिया।  इसी बीच सेखों ने मंगलवार को स्कूल में जाकर फिर से ज्वाइन करके अपना काम शुरू कर दिया।

उधर बुधवार को डी.ई.ओ. एलीमैंटरी राजिंद्र कौर ने सेखों के सस्पैंशन आर्डर जारी कर दिए। डी.ई.ओ. की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि उक्त हैड टीचर को 9 जनवरी को स्कूल से रिलीव कर दिया गया था लेकिन उसने 14 जनवरी को विभाग के नियमों की परवाह किए बिना और अधिकारियों की ओर से किए गए तबादला आदेशों को दरकिनार करते फिर से सुखदेव नगर स्कूल में ’वाइङ्क्षनग की। इसके चलते विभाग द्वारा सेखों को तत्काल प्रभाव से सस्पैंड किया जाता है। सस्पैंड रहते हुए सेखों का हैडक्वार्टर बी.पी.ई.ओ. दफ्तर माछीवाड़ा-1 होगा।  बिना जांच के जो चाहे कर सकती हैं डी.ई.ओ. (सेखों) उधर बात करने पर सेखों ने अधिक कुछ न कहते हुए कहा कि डी.ई.ओ. के पास सभी अधिकार हैं, वह बिना जांच के जो चाहे कर सकती हैं। मंगलवार शाम तक ई-पंजाब पोर्टल पर उनको रिलीव किए जाने बारे कोई सूचना अपडेट नहीं की गई थी जिसके स्क्रीन शॉट उनके पास हैं। इसके अलावा न तो आर्डर बुक पर कोई रिलीव बारे जानकारी डाली गई और न ही मेरे हाजिरी रजिस्टर पर।


Vatika

Related News