फिल्लौर में जेहलम एक्सप्रैस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2016 - 12:01 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): फिल्लौर में मध्य रात्रि 3 बजे जम्मू से आ रही यात्रियों से भरी जेहलम एक्सप्रैस गाड़ी के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे 3 यात्री घायल हो गए जबकि बाकी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। जांच में पता चला कि घटनास्थल से 15 फुट लंबी रेल पटरी गायब थी। फिलहाल रेल विभाग ने आतंकवादी घटना से इंकार किया है।  


जेहलम एक्सप्रैस मध्य रात्रि 3.05 बजे फिल्लौर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। 2 मिनट के स्टॉपेज के बाद जब गाड़ी लुधियाना की तरफ  रवाना हुई तो मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर जब सतलुज दरिया के पुल पर गाड़ी का इंजन दाखिल हुआ तभी पीछे से एक-एक कर गाड़ी के 10 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। मध्य रात्रि होने के कारण गाड़ी में सवार लगभग सभी यात्री सो रहे थे। 


सो रहे यात्री अपने बर्थ से नीचे एक-दूसरे पर गिरने लगे जिससे यात्रियों के चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनकर पास में मौजूद झुग्गी-झोंपड़ी के लोग उनकी सहायता के लिए मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व रेलवे अधिकारी वहां पहुंच कर उनकी मदद में जुट गए। घटना में 3 यात्री जय प्रकाश (दिल्ली), अरविंद यादव (झांसी), संदीप कुमार (दिल्ली) घायल हो गए थे जिन्हें एम्बुलैंस से तुरंत अस्पताल भेज दिया जबकि बाकी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया। 


रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना का कारण बोगी के पहियों का जाम होना है। जब पत्रकारों ने अधिकारियों से पूछा कि घटनास्थल से 15 फुट रेल पटरी गायब है। कहीं घटना के पीछे किसी आतंकवादी संगठन का हाथ तो नहीं तो उन्होंने किसी भी प्रकार की आतंकवादी घटना से साफ इंकार करते हुए कहा कि ऐसी कोई भी संभावना नजर नहीं आ रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News