दिन में बार-बार ड्यूटी बदलने से परेशान चौंकीदार ने किया अनोखा प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 10:29 AM (IST)

लुधियाना(विक्की) : प्रतिदिन कालेज के सभी गेटों पर बदल-बदल कर ड्यूटी लगने से नाराज हुए एस.सी.डी. सरकारी कालेज के चौकीदार ने वीरवार को प्रिंसीपल के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन करके अपना रोष व्यक्त किया। कालेज में पिछले 34 वर्षों से तैनात चौकीदार स्वर्ण सिंह ने प्रिंसीपल पर आरोप लगाता एक पोस्टर जिस पर लिखा था कि ‘प्रिंसीपल द्वारा कर्मचारियों के साथ धक्केशाही’ भी अपनी कमीज पर चिपका पूरा दिन कालेज के गेटों पर ड्यूटी की। गेट पर चौकीदार को इस अंदाज में ड्यूटी देते देख स्टूडैंट्स भी हैरान थे। हालांकि कालेज के कई स्टाफ सदस्यों ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन स्वर्ण सिंह ने अपना शांतिमय प्रदर्शन दिन भर जारी रखा। प्रिंसीपल के खिलाफ शिकायत बनाकर चौकीदार ने क्षेत्रीय विधायक भारत भूषण आशू को भी दी है।

स्वर्ण सिंह ने यह लगाए आरोप
विधायक आशू को दी शिकायत में चौकीदार ने प्रिं. डा. धर्म सिंह संधू पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रिंसीपल द्वारा उसे परेशान किया जा रहा है। उसकी ड्यूटी कालेज के सभी गेटों पर बदल-बदल कर लगाई जाती है जोकि गलत है। उसने कहा कि उक्त बारे जब प्रिंसीपल से बात की तो उन्होंने बात तक करने से मना कर दिया। इसके बाद उस पर ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का आरोप लगाते हुए पिछले दिनों नोटिस जारी कर दिया। प्रदर्शन के दौरान स्वर्ण सिंह ने उक्त नोटिस की कापी को भी अपनी कमीज पर लटकाया था। उसने आरोप लगाया कि उसकी नियुक्ति बेलदार की पोस्ट पर कालेज में की गई है जबकि उससे चौकीदार के रूप में काम लिया जा रहा है।

ड्यूटी में लापरवाही बरतता है चौकीदार स्वर्ण सिंह : प्रिं. डा. संधू
इस संबंधी बात करने पर प्रिं. डा. धर्म सिंह संधू ने कहा कि चौकीदार स्वर्ण सिंह गेट पर अपनी ड्यूटी दौरान लापरवाही बरतता है और अनुपस्थित भी रहता है। इसलिए उन्होंने पिछले दिनों स्वर्ण सिंह को नोटिस जारी करके जवाब मांगा था लेकिन उसने जवाब देने की बजाय उलटा मुझ पर दबाव बनाने के लिए ऐसे प्रदर्शनों का सहारा लेना शुरू कर दिया। पिं्रसीपल ने कहा कि कालेज के 2 गेटों पर अलग समय में स्वर्ण सिंह की ड्यूटी लगाई गई है ताकि स्टूडैंट्स को सहूलियत रहे लेकिन उक्त चौकीदार ड्यूटी करने में भी आनाकानी करता रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News