बिना तलाक दिए पति ने रचाई दूसरी शादी, केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 06:45 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव रज्जीवाला निवासी एक महिला ने अपने पति पर उसको बगैर तलाक दिए दूसरी शादी रचाने के अलावा उसको दहेज की खातिर मारपीट कर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया है। इस संबंधी कोटईसे खां पुलिस की ओर से बूटा सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी बल्लौचा वाली गली फिरोजपुर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच सहायक थानेदार सुखविन्द्र सिंह की ओर से की जा रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने बताया कि उसका विवाह करीब 10 साल पहले बूटा सिंह जो एकैडमी चलाता है, के साथ हुआ था। विवाह के समय उसके माता-पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था, लेकिन उसका पति तथा ससुराल परिवार के अन्य मैंबर दहेज से खुश नहीं थे। उसने बताया कि मेरा एक 10 साल का बेटा है।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि करीब 2 साल से उसके पति ने उसको खर्चा देना बंद कर दिया तथा माता-पिता से पैसे व अन्य दहेज लाने के लिए परेशान करता रहता है। उसके माता-पिता ने उसको कई बार समझाने का प्रयत्न किया, लेकिन मेरे पति ने किसी की कोई बात नहीं सुनी तथा मुझसे मारपीट करने लगा और जान से मारने की धमकियां देने के बाद घर से निकाल दिया। पीड़िता ने कहा कि मेरे पति ने मुझे बगैर तलाक दिए मुझे घर से निकालने के बाद हाईकोर्ट में जाकर नीलम निवासी गांव सखरावां (फिरोजपुर) के साथ विवाह भी करवा लिया और मैं अपने बच्चे सहित अपने माता-पिता के पास रहने के लिए मजबूर हूं।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
जिला पुलिस अधीक्षक के आदेशों पर मामले की जांच डी.एस.पी. मोगा की ओर से की गई। इस दौरान जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद पीड़ितों के आरोप सही पाए जाने पर उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच कर रहे सहायक थानेदार सुखविन्द्र सिंह ने कहा कि कथित आरोपी को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News