विदेश भागने की फिराक में थे आतंकी संगठन जैश- ए- मोहम्मद के 3 मददगार, गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 10:50 AM (IST)

नई दिल्लीः हरियाणा के सोनीपत में जीटी रोड पर गन्नौर व मुरथल के बीच से सोनीपत पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन मददगारों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में पति-पत्नी व उनका तीसरा साथी शामिल हैं। रवि व वरिंद्र दीप कौर (दंपती) पंजाब के तरनतारन और उनका साथी कणभ चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। तीनों फर्जी पासपोर्ट बनवाकर विदेश भागने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे थे। आरोपी पाकिस्तान में आतंकी संगठन के संपर्क में थे। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस से सोनीपत पुलिस को इनपुट मिला कि जैश-ए-मोहम्मद के तीन मददगार निजी वाहन से सोनीपत से गुजरेंगे। सोनीपत पुलिस को तीनों संदिग्ध की पहचान के लिए फोटो उपलब्ध कराए गए थे। इस पर सोनीपत पुलिस हरकत में आई और गन्नौर-मुरथल के बीच नाका लगाकर निगरानी शुरू कर दी।

इसी बीच रविवार देर रात कार से एक महिला और दो युवकों को रोकने के बाद हिरासत में लिया गया। उनकी पहचान रवि, उसकी पत्नी वरिंद्र दीप कौर और उसके साथी कणभ के रूप में हुई। तलाशी के दौरान इनके पास से फतेहाबाद से तैयार कराए गए फर्जी पासपोर्ट बरामद किए गए। इसकी सूचना जम्मू-कश्मीर पुलिस के दिल्ली मुख्यालय को दी गई।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी संदीप भट्ट अपनी टीम के साथ सोनीपत पहुंचे, जिसके बाद रात को तीनों आरोपियों को मुरथल थाने में रखा गया। उसके बाद तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। वहां से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर तीनों को लेकर पुलिस जम्मू के लिए रवाना हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News