दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को तंग परेशान करने के आरोप, पति के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 06:05 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): विवाहिता को दहेज की मांग को लेकर तंग परेशान तथा गाली-गलौज करने के आरोपों के तहत पुलिस ने पति के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को की दी शिकायत में यशप्रीत कौर पुत्री झलमन सिंह निवासी गांव बक्कापुर तहसील बलाचौर ने बताया कि उसकी शादी 21 नवंबर,2021 को सर्बजीत सिंह पुत्र कुलमीत सिंह के साथ धार्मिक रीति रिवाजों के तहत संपन्न हुई थी उसने बताया कि उसका पति तलाकशुदा था तथा यह उनकी दूसरी शादी थी।

उसने बताया कि ससुराल परिवार की मांग पर उसके मायका परिवार ने शादी एक होटल में की थी तथा शादी में उसके पति, सास, ससुर तथा उसे सोने के गहने दिए थे। उसने बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही उसे दहेज की मांग को लेकर तंग परेशान करना शुरु कर दिया। उसने बताया कि उसके पहले बच्चे की डिलीवरी भी मायका परिवार की ओर से करवाई गई। उसने एक लड़के को जन्म दिया परन्तु 7 महीने तक उसका पति उसे लेने के लिए नही आया।

उसने बताया कि पंचायत बीच में डालने के उपरांत उसे उसका ससुराल परिवार अपने साथ ले गया तथा कुछ दिन तक सब कुछ ठीक ठाक चलने के बाद उसे पुन: तंग परेशान करना शुरु कर दिया। पुलिस को दी शिकायत में उसने इन्साफ की मांग करते हुए आरोपियों के खिलाफ बनती कार्रवाई को अमल में लाया जाए। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने पति सर्बजीत सिंह पुत्र कुलमीत सिंह निवासी श्री केसगढ़ साहिब, थाना आनंदपुर साहिब जिला रोपड़ के खिलाफ धारा 498 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News