कनाडा भेजने का झांसा देकर की लाखों की ठगी, एजेन्ट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 05:59 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): कनाडा में लगने वाली प्रदर्शनी में विजटर वीजा पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 2 लाख रुपए की ठगी करने वाले एजेन्ट खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में गुरिन्दर सिंह पुत्र भुपिन्दर सिंह निवासी बलाचौर ने बताया कि लुधियाना में ट्रैवल एजेंन्ट का काम करने वाले संजीव शर्मा से उसकी जान-पहचान उसके एक दोस्त ने करवाई थी। उक्त एजेन्ट ने उसे बताया कि उसके बी.जे.पी. सरकार के साथ अच्छे संबंध है।

सरकार की ओर से कनाडा में प्रदर्शनी लगाई जा रही है। जिसमें पढे़ लिखे व्यक्तियों की जरुरत है। उसने बताया कि वह उसे प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए 15 दिन के लिए विजटर वीजा पर कनाडा भेज सकता है। उसने बताया कि उक्त एजेन्ट के साथ उसका 4 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था उसने 2 लाख रुपए तथा पास्पोर्ट पहले तथा शेष 2 लाख रुपए बाद में अदा कर दिए। उक्त एजेन्ट ने उसे एक महीने में कनाडा भेजने का वायदा किया था परन्तु उसने विदेश नही भेजा।

उसने बताया कि बार बार कहने पर उसने कहा कि वह उसके पैसे वापिस कर देगा परन्तु वह भी वापिस नही किए। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपित एजेन्ट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट में बताया कि उक्त एजेन्ट ने 2 लाख रुपए की ठगी मार कर धोखाधड़ी की है। थाना बलाचौर सिटी पुलिस ने आरोपित एजेन्ट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News