विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 05:47 PM (IST)

रूपनगर (विजय): जिले की मोरिंडा पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 7 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एस.एच.ओ. मोरिंडा सिटी इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि करमजीत सिंह पुत्र बचन सिंह निवासी गांव बहिडाली, थाना सिंह भगवंतपुरा एस.एस.पी. रूपनगर को दिए आवेदन में उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात वार्ड नंबर 5, शुगर मिल रोड, मोरिंडा निवासी जोगिंदर कुमार के साथ हुई थी।

इस दौरान करमजीत सिंह ने अपने बेटे वरिंदर सिंह को 13 लाख रुपए में कनाडा भेजने की बात कही। करमजीत सिंह ने अपने आवेदन में लिखा है कि जोगिंदर कुमार से बातचीत के दौरान उन्होंने 7 लाख रुपये एडवांस और बाकी रकम वीजा मिलने के बाद देने की बात कही। इस पर उसने जोगिंदर कुमार को 7 लाख रुपए दे दिए। हालांकि, जोगिंदर कुमार ने उसके बेटे वरिंदर सिंह के लिए वीजा नहीं लगवाया। करमजीत सिंह ने बताया कि वीजा न मिलने पर जब उन्होंने जोगिंदर कुमार से अपने दिए हुए 7 लाख रुपए वापस मांगे तो जोगिंदर कुमार ने उन्हें सिक्योरिटी के तौर पर 2 लाख रुपए का चेक दिया।

करमजीत सिंह ने अपने आवेदन में कहा है कि जब उन्होंने जोगिंदर कुमार द्वारा कैश कराने के लिए दिए गए 2 लाख रुपये के चेक को संबंधित बैंक में जमा किया तो पता चला कि इस खाते में कोई पैसा नहीं है। करमजीत सिंह ने कहा कि जोगिंदर कुमार ने उसके बेटे को कनाडा भेजने का झांसा देकर उससे 7 लाख रुपए की ठगी की है और झूठा चेक जारी कर उससे धोखाधड़ी की है। उसके खिलाफ कार्रवाई कर उसका पैसा वापस दिलाया जाए। इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि करमजीत सिंह द्वारा दिए गए आवेदन की जांच तत्कालीन एस.पी.डी. नवनीत सिंह महल द्वारा की गई। इसके बाद मोरिंडा पुलिस ने जोगिंदर कुमार के खिलाफ आई.पी.सी. धारा 420 और पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट 2014 की धारा 13 के तहत मुकदमा नंबर 34 दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News