शहर में 7 और डेंगू के पॉजीटिव मरीज मिलने पर मचा हड़कम्प

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 09:38 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी/मनोरंजन): जिला सेहत विभाग की ओर से नवांशहर में डेंगू के 7 और नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है। उक्त डेंगू की चपेट में आने वाले मरीजों की तदाद शहर में अब बढ़ कर 187 हो गई है।

जिला एप्पीडीमोलॉजिस्ट डा. जगदीप सिंह ने बताया कि नवांशहर में डेंगू के 7 नए पॉजीटिव मामले प्रकाश में आए हैं, जिसमें से 1 मरीज सिविल अस्पताल तथा 1 मरीज निजी अस्पताल में उपचाराधीन है, जबकि शेष मरीज घरों में ही रहकर उपचार करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू का उपचार सभी सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क किया जाता है। डेंगू पीड़ित मरीजों को घबराने की जरूरत नहीं होती बल्कि इसका सही समय पर सही उपचार करवाकर बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है। 

सेहत विभाग की टीम लारवा को नष्ट करने में लगी 
सिविल सर्जन डा. गुरिन्दर कौर के निर्देशों तथा जिला एप्पीडीमोलॉजिस्ट डा. जगदीप सिंह के नेतृत्व में शहर में डेंगू लारवा को डिटैक्ट करके नष्ट करने की मुहिम के तहत आज सेहत विभाग की टीम ने गीता भवन रोड पर विभिन्न स्थानों पर 5 बर्तनों से डेंगू लारवा डिटैक्ट करके मौके पर नष्ट किया। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए ब्लाक एक्सटैंशन एजुकेटर तरसेम लाल, कार्तिक ठाकुर, पवन कुमार तथा गुरदीप सिंह ने बताया कि गीता भवन रोड पर 5 बर्तनों में डेंगू का लारवा भारी मात्रा में पाया गया जो डेंगू मच्छरों की पैदाइश का कारण बन सकता था। उन्होंने बताया कि लारवा साइड दवाई का स्प्रे करके लारवा को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आस-पास के लोगों को डेंगू लारवा के पैदा होने के कारणों संबंधी विस्तार से जागरूक किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News