कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाली महिला एजैंट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 08:56 AM (IST)

नूरपुरबेदी (भंडारी): कनाडा भेजने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी मारने तथा राजीनामे उपरांत भी अधूरी राशि अदा करने पर स्थानीय पुलिस ने पड़ताल के बाद धोखेबाज महिला एजैंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज किया है। निकटवर्ती गांव भाउवाल की लज्जा देवी पत्नी लेट धर्मपाल ने पुलिस के पास दी शिकायत में बताया कि उसका लड़का रमिन्द्र चंदन विदेश कनाडा जाना चाहता था, जिस संबंध में उसने महिला एजैंट लखवीर कौर से बात की। उसने अपने लड़के को विदेश भेजने के लिए लखवीर कौर एजैंट द्वारा बताए अलग-अलग खातों में साढ़े 5 लाख रुपए डाले, मगर इसके बावजूद एजैंट द्वारा न तो उसके लड़के को कनाडा भेजा गया तथा न ही उसके पैसे वापस किए गए।

इसके उपरांत उसकी शिकायत पर पुलिस के हस्तक्षेप से 1 अप्रैल 2022 को थाना नूरपुरबेदी में एक फैसला हुआ, जिसमें दोनों पक्षों के मध्य एक लिखित राजीनामा हो गया। इसके बाद एजैंट लखवीर कौर ने लड़के को कनाडा भेजने के लिए हासिल की साढ़े 5 लाख रुपए की राशि में से 1 लाख 45 हजार रुपए शिकायतकर्ता लज्जा देवी के लड़के के खाते में डाल दिए। जबकि 1 अप्रैल 2022 को 50 हजार रुपए कैश दे दिए तथा 1 लाख रुपए की और राशि खाते में जमा करवा दी।इस प्रकार से महिला एजेंट लखवीर कौर ने कुल 2 लाख 95 हजार रुपए की राशि वापस कर दी। जबकि 2 लाख 55 हजार रुपए अदा करने से बाकी रह गए। उक्त फैसले के मुताबिक एजैंट लखवीर कौर के साथ आए एक व्यक्ति प्रदुम्मण जीत सिंह पुत्र सुखपाल सिंह निवासी गांव दोला, तहसील गिदड़वाहा, जिला मुक्तसर साहिब ने अपने द्वारा शिकायतकर्ता को 2 लाख रुपए की राशि का एक चैक दिया। मगर शिकायतकर्ता लज्जा देवी द्वारा लगाया गया उक्त चैक बाद में बाऊंस हो गया।

इस प्रकार से राजीनामे के उपरांत एजैंट द्वारा शिकायतकर्ता से उक्त लड़के को विदेश कनाडा भेजने के लिए प्राप्त की कुल राशि में से बाकी राशि की अदायगी न करके धोखाधड़ी करने के आरोप तले स्थानीय पुलिस ने कथित एजैंट लखवीर कौर पुत्री सुखदेव सिंह निवासी गांव स्वरूप सिंह वाला, गुरु हरसहाय, जिला फिरोजपुर के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420 तथा सेक्शन 13 पंजाब ट्रेवल प्रोफेशनलज (रेगुलेशन) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले के जांच अधिकारी ए.एस.आई. दलजीत सिंह ने बताया कि कथित धोखेबाज एजैंट की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News