कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे लाखों, दंपति एजेंट पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 10:25 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): वर्क परमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 12.15 लाख रुपए की ठगी करने वाले दंपति एजेंट के खिलाफ थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में जसविन्दर सिंह मल्ल पुत्र किशन लाल निवासी गांव भान मजारा ने बताया कि वह कनाडा जाना चाहता था। ट्रैवल एजेंट का कार्य करने वाली सुनीता रानी उसे अपने झांसे लेकर बताया कि वह तथा उसके पति गौरव लोगों को विदेश भेजने का कार्य करते है तथा कनाडा में 2 वर्ष का वर्क परमिट भी लेकर देते है। जसविन्दर ने बताया कि उसका उक्त दंपति एजेंट के साथ 20 लाख रुपए में सौदा तय हुआ जिसके चलते उसने दिसंबर, 2018 में उसने 3 लाख रुपए पेशगी तथा अपना पासपोर्ट दे दिया।

उसने बताया कि उक्त एजेंट पहले उसे आश्वासन देते रहे तथा 12 मार्च 2019 को पहले इंडोनेशिया तथा बाद में जकार्ता ले गए परन्तु उसके असल डेस्टिनेशन कनाडा नही भेजा। उसने बताया कि उक्त एजेंटों ने उसे करीब 4 महीनों तक दुबई में रखा तथा उससे दुबई की करंसी की मांग करते रहे। उसने बताया कि उक्त एजेंटों ने उससे 12,15,000 रुपए लेने के बावजूद भी उसे कनाडा नही भेजा। उसने बताया कि कनाडा जाने की लालसा में उसने न केवल अपनी जमा पूंजी उक्त एजेंटों के हवाले कर दी बल्कि अपने रिश्तेदारों तथा दोस्तों से लिए कर्ज के चलते करजाई भी गया है।

उसने बताया कि अब उक्त एजेंट पैसे मांगने पर उसे धमकियां दे रहे है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपित एजेंटों के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की भी मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरांत दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने गौरव कुमार तथा उसकी पत्नी सुनीता रानी के खिलाफ धारा 420,13 दी पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल रैगुलेशन एक्ट,2014 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News