कोरोना वायरस को हराने के लिए कुछ और दिन घरों में रहें लोग : सांसद तिवारी

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 10:56 AM (IST)

रूपनगर(विजय): श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने कोरोना वायरस को हराने के लिए लोगों से सरकार का साथ देने व कुछ और दिनों तक अपने-अपने घरों में रहने की अपील की है। लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए, सांसद ने अपने कोटे से रूपनगर के सिविल अस्पताल हेतु उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस एम्बुलैंस खरीदने के लिए 15 लाख रुपए की ग्रांट जारी की है। सांसद तिवारी ने लोकसभा हलका श्री आनंदपुर साहिब के लोगों से अपील की कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ लॉक डाऊन के 8 दिन पूरे हो चुके हैं और प्रसन्नता व्यक्त की कि अब तक इस बीमारी को देश में फैलने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेशक सभी स्वास्थ्य की चुनौती का सामना कर रहे हैं, जिसे मैडीकल भाषा में तीसरी स्टेज कहा जाता है और इन हालातों पर काबू पाने के लिए हमें आने वाले कुछ और दिनों तक इसी तरीके से अनुशासन का पालन करके अपने-अपने घरों में रहना होगा।

इसके अलावा तिवारी ने लोगों से कर्फ्यू पास सिर्फ एमरजैंसी की स्थिति में ही मांगने की अपील की। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें कर्फ्यू पास को लेकर कई लोगों के फोन आ रहे हैं, मगर वह सिर्फ मैडीकल एमरजैंसी या गंभीर हालातों में ही कर्फ्यू पास लेने की अपील करते हैं न कि सैर करने के लिए। जबकि इन हालातों में बाहर जाकर हम खुद की व अपने परिवार की सेहत को खतरे में डाल रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने इन गंभीर हालातों में जरूरतमंदों को राशन व जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने वाले अलग-अलग राजनीतिक दलों, संस्थाओं व संगठनों के प्रतिनिधियों की प्रशंसा की, लेकिन इसी के साथ मौजूदा हालातों पर पर्सनल क्रैडिट नहीं लेने की भी सलाह दी।

तिवारी ने खुलासा किया कि लोगों की सेहत को प्राथमिकता देते हुए, उन्होंने रूपनगर के सिविल अस्पताल को उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस एम्बुलैंस हेतु 15 लाख रुपए की अपने कोटे से ग्रांट जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने कई जंगों को जीता है और यह लड़ाई घर के अंदर रह कर जीती जा सकती है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार पूरी गंभीरता व मेहनत के साथ कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग लड़ रही है। ऐसे में वह लोगों से प्रदेश सरकार की हिदायतों का अनुशासनात्मक तरीके से पालन करने व अपने घरों में रहने की अपील करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News