भीषण गर्मी में 6 घंटे बिजली रही गुल, लोग तथा दुकानदार रहे परेशान

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 11:32 AM (IST)

रूपनगर : शहर के विभिन्न स्थानों, बाजारों व मोहल्लों में आज लगभग 6 घंटे से अधिक समय बिजली बंद रहने के कारण लोगों को भीषण गर्मी में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी अनुसार प्रात: 10 बजे के बाद जिला अस्पताल मार्ग, पक्का बाग, लहरीशाह मंदिर, प्रीत कालोनी, प्रताप बाजार, पंजाब एंड सिंध बैंक आदि क्षेत्रों की बिजली सप्लाई ठप्प हो गई थी, जब बार-बार लोगों द्वारा इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई गई तो पता चला कि एक बिजली की तार जल जाने के कारण बिजली सप्लाई ठप्प हुई है तथा उसकी रिपेयर के लिए विभाग के कर्मचारी काम पर लगे हुए हैं।

इसके अतिरिक्त प्रताप बाजार में एक बिजली का खंभा जोकि जड़ों से गल जाने के कारण टेड़ा हो गया था और उसके गिरने का खतरा था को बदलने के लिए भी कार्य शुरू किया गया, जिस कारण बिजली सप्लाई ठप्प रही। दूसरी तरफ लोगों में इस बात को लेकर गहरा रोष देखने को मिला कि आज बिना किसी सूचना दिए विभाग ने बिजली सप्लाई ठप्प कर दी।

दुकानदारों के अनुसार उनकी दुकानों पर रखे इनवर्टर भी भीषण गर्मी के कारण जो फुल लोड़ पर चल रहे थे वह भी ठप्प हो गए थे, जिस कारण उनका कारोबार भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। घरों में बिजली सप्लाई न होने के कारण छोटे बच्चे तथा महिलाएं घरों के बाहर बैठे देखे गए। लोगों द्वारा बिजली सप्लाई की आपूर्ति के लिए जैनरेटर भी चलाए गए थे, जिससे ध्वनि प्रदूषण ने भी लोगों की नाक में दम कर दिया था।

बिजली सप्लाई जब लगभग 2 बजे सुचारू करने की कोशिश की गई तो अचानक फिर गुल हो गई और कम वोल्टेज से बिजली चलती रही, जिससे लोगों में घरों में लगे ए.सी., फ्रिज, कम्प्यूटर आदि को नुक्सान पहुंचने का भय बना रहा और सायं 4 बजे के बाद बिजली सप्लाई को सुचारू किया जा सका।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी

इस संबंध में बिजली विभाग के जे.ई. अमरीत सिंह ने बताया कि लहरीशाह मंदिर के नजदीक बिजली की एक तार जल गई थी, जिसे बदलने के लिए एहतियात के तौर पर बिजली सप्लाई ठप्प की गई। इसके अतिरिक्त प्रताप बाजार में भी बिजली का एक खंभा जो नीचे से गल गया था और गिरने के कगार पर था, उसे भी बदलना जरूरी था, जिसके लिए उन्हें बिजली सप्लाई ठप्प करनी पड़ी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News