108 Ambulance service का बुरा हाल, सड़क पर मरीज को लेटाकर परिवार करता रहा इंतजार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 11:47 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब के लुधियाना में देर रात एक परिवार मरीज को सड़क पर लेकर 4 घंटे तक एंबुलैंस का इंतजार करता रहा। दरअसल, रिक्शा चालक बुजुर्ग के पैर की हट्टी टूट गई थी, जिसे अस्पताल वालों ने पी.जी.आई रैफर किया था लेकिन एंबुलैंस मौके पर नहीं पहुंचने के कारण परिवार वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। थक-हार कर परिवार ने ऑनलाइन एप से टैक्सी बुक करवाई, जिसके जरिए वह मरीज को लेकर पी.जी.आई.अस्पताल पहुंचे। 

पीड़ित अनुसार करीब 24 दिन पहले शिव पुरी में ई-रिक्शा चलाते वह हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में उसके पैर की हड्डी टूट गई थी, राहगीरों ने तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे पी.जी.आई रैफर कर दिया। रिक्शा चालक ने फोन कर अपने बच्चों को बुलाया जो पहले अस्पताल के बरामदे में पिता को लेकर एंबुलैंस का इंतजार करते रहे, फिर अस्पताल के मेन गेट पर पहुंचे लेकिन 108 एंबुलैंस नहीं पहुंची।

 बच्चे लगातार पिता को लेकर जाने की मदद की गुहार लगाते रहे लेकिन किसी ने सार नहीं ली। यहां तक कई बार 108 नंबर पर फोन भी किया लेकिन ऑपरेटर द्वारा फोन काटा जाता रहा। पिता की बिगड़ती हालत देख बेटे ने एप के जरिए कैब बुक करवाई, तो जाकर चंडीगढ़ अस्पताल पहुंचे। वहीं परिवार ने जिला सेहत प्रशासन से मांग की है एम्बुलैंस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि गरीब लोगों को सही इलाज समय पर मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News