जालंधर के 12 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, प्रशासन को कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2020 - 11:02 AM (IST)

Corona in Jalandhar : मोहाली के बाद जालंधर में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस (Coronavirus Case) पाए गए हैं। जिले में अब तक कोरोना के कुल 47 मरीज हो चुके हैं,जिसमें से 2 की मौत हो चुकी है जबकि चार ठीक भी हो चुके हैं। जालंधर मोहाली के बाद दूसरे नंबर पर है । इसे रेड जोन की श्रेणी में रखा जा चुका है। इस सबके बीच शहर के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

मरीजों की रफ्तार को धीमा करने के लिए प्रशासन ने अब नए सिरे से तैयारी की है। इसके तहत शहर में प्रशासन 12 कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित किए हैं। यह वे इलाके हैं, जहां से कोरोना के मरीज मिले हैं या फिर और मरीज मिलने की संभावना है। वहीं, इनके आसपास के 8 इलाकों को बफर जोन में रखा गया है। इसके अलावा भी तीन इलाकों की सघन निगरानी की जा रही है। प्रशासन को वहां भी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) फैलने का खतरा है। यही वजह है कि प्रशासन लगातार लोगों को घरों के भीतर रहने को कह रहा है इसके लिए डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर अफसरों की फौज लेकर लगातार फ्लैग मार्च भी निकाल रहे हैं। हालांकि हालात अभी तक काबू में आते नजर नहीं आ रहे हैं।

जालंधर कंटेनमेंट जोन (Containment Zone Area Of Jalandhar) 

कंटेनमेंट जोन   मरीज
 नारायण नगर        2
 निजात्म नगर    1
 बस्ती दानिशमंदा  6
 राजा गार्डन, कपूरथला रोड    4
 मिट्ठा बाजार  1 मौत, 3 मरीज
 पुरानी सब्जी मंडी    8
 आनंद विहार, मकसूदां  1
 नीलामहल      1
 भैरों बाजार    1
 किला मोहल्ला       1
 बस्ती शेख    1
 लिंक रोड  1

उपरोक्त सभी जगहों से मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जहां न किसी को अंदर जाने और न किसी को अंदर से बाहर आने की इजाजत है। सभी एंट्री-एग्जिट प्वाइंट बंद कर दिए गए हैं और पुलिस तैनात कर दी गई है। यहां जरूरी चीजों की सप्लाई प्रशासन अपनी निगरानी में करा रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News