नवजात को अस्पताल छोड़ कर भागी नाबालिग मां 2 दिन बाद लौटी वापिस

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 01:23 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत): फगवाड़ा में दुष्कर्म की शिकार हुई 12 वर्षीय नाबालिगा गुरु नानक देव अस्पताल में अपने नवजात को छोड़कर फरार होने के 2 दिन बाद लौट आई है। गुरु नानक देव अस्पताल में मौके पर पहुंची फगवाड़ा पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़िता व उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि नाबालिग पीड़िता प्रसव के बाद पीड़ा के कारण अस्पताल में उपचाराधीन रही थी तथा हालत सुधारने के बाद अपने पिता के साथ अस्पताल से फरार हो गई थी। उधर दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन द्वारा बच्ची व उसके बच्चे का डी.एन.ए. टैस्ट करवाने की योजना बनाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार बच्ची को 26 मई को सरकारी गुरु नानक देव अस्पताल में लाया गया था। उसके पिता ने तब बताया था कि किसी ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। सात माह तक वह पेट में दर्द होने की बात कहती रही। हम उसे दर्द निवारक दवा देते रहे, लेकिन जब फगवाड़ा में जांच करवाई तो पुष्टि हुई कि वह सात माह की गर्भवती है। इसके बाद उसे गुरु नानक देव अस्पताल रैफर किया गया था।

फगवाड़ा पुलिस द्वारा बच्ची से पूछताछ की जा रही थी, लेकिन उसने कुछ बताया नहीं। 1 जून को अचानक वह और उसका पिता अस्पताल से चले गए। अस्पताल प्रशासन ने फगवाड़ा पुलिस को इस संदर्भ में सूचित किया। 2 दिन बाद शनिवार को बेटी व उसके पिता अस्पताल आए और फगवाड़ा पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और साथ ले गई।

अस्पताल प्रशासन के लिए नवजात की देख-रेख करना बनी बड़ी जिम्मेदारी

अब अस्पताल प्रशासन के लिए नवजात की देख-रेख करना बड़ी जिम्मेदारी है। हालांकि बच्चे को शिशु विभाग में रखकर उपचार दिया जा रहा है। बच्चे का वजन 800 ग्राम है। सात दिन उपचार के बाद हालत में कुछ सुधार हुआ है, पर वह पूरी तरह खतरे से बाहर नहीं है। नवजात के रक्त में संक्रमण बढ़ रहा है। यहां बताना जरूरी है कि दुष्कर्म पीड़िता बच्ची की मां भी दो साल पहले घर छोड़कर चली गई थी, बच्ची तथा उसके पिता के फरार होने के बाद नवजात बच्चे की देख-रेख स्थल प्रशासन द्वारा काफी अच्छे ढंग से निभाई गई है। अस्पताल प्रशासन द्वारा दावा किया गया है कि जच्चे की हालत खतरे से बाहर है तथा बच्चे का वजन जब तक नहीं बढ़ता तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News