12वीं के बच्चों की मार्कशीट तैयार करने पर मंथन जारी, इस महीने तक आ सकता है रिजल्ट

6/12/2021 12:34:08 PM

लुधियाना (विक्की): कोरोना संक्रमण के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्‍ताह देश में सैंट्रल बोर्ड ऑफ़ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) की 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया था लेकिन इस फैसले के बाद छात्रों के बीच अपने रिजल्ट की डेट और मार्कशीट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है।

12वीं के छात्रों को अब बगैर एग्‍जाम के प्रमोट किया जाना है और हायर एजुकेशन में एडमिशन के लिए समय से मार्कशीट होना भी जरूरी है। बता दें कि पिछले हफ्ते ही सी.बी.एस.ई. ने मार्कशीट का फॉर्मूला तैयार करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में 12 सदस्‍य रखे गए हैं जो इस बात पर निर्णय लेंगे कि परीक्षा आयोजित किए बगैर छात्रों को किस तरह प्रमोट किया जा सकता है और उनकी मार्कशीट कैसे तैयार की जा सकती है। इस कमेटी को अपनी रिपोर्ट प्रस्‍तुत करने के लिए 10 दिन का समय दिया गया है।

जुलाई के अंत तक आ सकता है रिजल्ट
मार्कशीट का फॉर्मूला तय हो जाने के बाद बोर्ड रिजल्‍ट की डेट भी जारी कर देगा। संभव है कि मार्कशीट तैयार होने में 1 महीने का समय लगे जिसके बाद जुलाई के तीसरे सप्ताह अंत तक रिजल्‍ट जारी किए जा सकते हैं। अधिकतर स्‍टेट बोर्ड भी फिलहाल सी.बी.एस.ई. के मार्कशीट फॉर्मूला के इंतजार में हैं। वे भी इसी पैटर्न पर अपने राज्‍य के 12वीं के छात्रों को प्रमोट कर सकते हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static