12वीं के Students की Exams को लेकर PM से अपील, Twitter पर रखी अपनी बात

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 11:06 AM (IST)

लुधियाना(विक्की) : कोरोना संक्रमण की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा अधर में लटक चुकी है। इससे पहले देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं कैंसल कर दी हैं।

10वीं की परीक्षाओं को कैंसल करने का निर्णय सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड द्वारा लिया गया था। जिसके बाद सीबीएसई की तर्ज पर ही कई राज्यों के बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाओं को कैंसल कर दिया। 10वीं की परीक्षाएं कैंसल होने के बाद से ही 12वीं के छात्र परीक्षाओं को कैंसल करने की मांग कर रहे हैं। 12वीं के छात्र चाहते हैं कि 10वीं की तरह की उनकी परीक्षाएं भी कैंसल की जाए। कोरोना महामारी के बीच ये छात्र परीक्षा के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं है। अभिभावकों को यह चिंता सता रही है कि परीक्षा केंद्र तक छात्र पहुंचेंगे कैसे। कई राज्यों व शहरों में लॉकडाउन लगा है। कोरोना मरीजों की स्थिति दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं, सीबीएसई ने हाल ही में कहा कि 12वीं परीक्षाओं को कैंसल करने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है।

#modiji_cancel12thboard रहा है ट्रेंड कर 
बता दें कि सीबीएसई और आईसीएसई की 12वीं की परीक्षाओं को कैंसल करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इसके अलावा छात्र काफी समय से ट्विटर पर सरकार से इन परीक्षा को कैंसल करने का अनुरोध कर रहे हैं। आज एक बार फिर छात्र ट्विटर पर कैंपेन चला रहे हैं। ट्वीटर सहित अन्य इंटरनेट मीडिया पर #modiji_cancel12thboard ट्रेंड कर रहा है। लोग तरह-तरह का मजेदार मीम्स बनाकर सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद करने की मांग कर रहे हैं। परीक्षा रद करने की मांग को लेकर छात्र इंटरनेट मीडिया पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। छात्र ट्विटर पर #modiji_cancel12thboards के साथ ट्वीट कर रहे हैं। इस हैशटैग के साथ लाखों ट्वीट किए जा चुके हैं। छात्र अब प्रधानमंत्री मोदी से 12वीं की परीक्षाओं को कैंसल करने का अनुरोध कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News