पाक से आई फंसी जम्मू-कशमीर की 14 युवतियां 28 दिन बाद वापिस लौटी अपने राज्य

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 10:38 AM (IST)

अमृतसरःअमृतसर में पिछले 28 दिनों से फंसी जम्‍मू-कश्‍मीर की 14 युवतियां वीरवार को अपने राज्‍य लौट गईं।  यह युवतियां 18 मार्च को पाकिस्‍तान से वाघा-अटारी बार्डर होती हुए भारत पहुंची थीं। इनमें आठ पाकिस्‍तान में मेडिकल स्‍टूडेंट हैं,जबकि 6 युवतियों वहां अपने रिश्‍तेदारों से मिलने गई थीं। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस के बहुत अधिक प्रकोप के कारण उनको यहां क्‍वारंटाइन किया गया था।

क्‍वारंटाइन अवधि खत्म होने के बाद भी जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन ने उनको राज्‍य में प्रवेश देने से इंकार कर दिया था। अब उनका कोरोना टेस्‍ट फिर नेगेटिव आने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रवेश दिया गया। उनको एक बस में अमृतसर से जम्‍मू-कश्‍मीर भेजा गया। अपने घर रवाना होने से यह युवतियां बेहद खुश थीं। इनकी सुरक्षा के लिए बाकायदा पुलिस की टीम भी साथ भेजी गई।  इन युवतियों ने रवाना होने से पहले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद किया।

 अटारी बॉर्डर से इन्हें जिला प्रशासन ने स्वामी विवेकानंद नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में क्वारंटाइन किया था। 2 अप्रैल को इनका क्वारंटाइन पीरीयड खत्म हो गया था, लेकिन जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इन्हें राज्‍य में प्रवेश देने से इन्‍कार कर दिया। ऐसे में अमृतसर प्रशासन ने सभी युवतियों का कोविड19 टेस्ट करवाया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन्हें वीरवार को जम्मू-कश्मीर रवाना कर दिया गया।
पिछले 28 दिनों से क्वारंटाइन सेंटर में अपनों से दूर रह रहीं इन युवतियों की आंखें यहां नम रहती थीं। केंद्र सरकार ने लॉगडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी तो ये फूट-फूट कर रोईं। आज जब क्वारंटाइन सेंटर से बाहर निकलकर बस पर बैठीं तो इनके चेहरे पर चमक थीं और होंठों पर मुस्कान। 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News