नैतिकता के आधार पर नवजोत सिद्धू पद से दें इस्तीफाः चीमा

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 05:09 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री  नवजोत सिंह सिद्धू के सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस पर शिरोमणि अकाली दल ने बड़ा हमला बोला है। अकाली दल के सीनियर नेता दलजीत सिंह चीमा ने सिद्धू को पद से हटाने की मांग की है। 

 

पंजाब सरकार सिद्धू का कर रही बचाव
चंडीगढ़ में प्रैस कांफ्रेस करते हुए चीमा ने कहा कि नैतिकता और असूलों की बात करने वाले सिद्धू अब अपने ऊपर लगे आरोपों पर चुप क्यों हैं? उन्होंने कहा कि सिद्धू के हाथों किसी की जान गई थी और हाईकोर्ट भी उन्हें दोषी करार दे चुका है, ऐसे में नैतिकता के आधार पर सिद्धू को पद से इस्तीफ़ा के देना चाहिए। चीमा के मुताबिक पंजाब सरकार उनका बचाव कर रही है। 
  

क्या था मामला
बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मुक्का मारने से पटियाला निवासी गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी। सरकार ने कहा कि निचली अदालत का यह निष्कर्ष गलत था कि सिंह की मौत ब्रेन हैमरेज से नहीं बल्कि हृदय गति रूकने से हुई थी। पंजाब सरकार के वकील ने कहा, ‘‘ इस बात का एक भी साक्ष्य उपलब्ध नहीं है कि मौत की वजह दिल का दौरा पडऩा या ब्रेन हैमरेज थी। निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय ने सही निरस्त किया था। आरोपी ए1 (नवजोत सिंह सिद्धू) ने गुरनाम सिंह को मुक्का मारा था जिससे ब्रेन हैमरेज हुआ और उनकी मौत हो गई।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News