लुधियाना में एक ही रोल नंबर पर परीक्षा देने पहुंचीं 2 चचेरी बहनें, ऐसे खुला भेद

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 10:30 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): शिक्षा विभाग के शिक्षा भर्ती डायरैक्टोरेट की ओर से रविवार को ई.टी.टी. भर्ती परीक्षा राज्य के विभिन्न 8 जिलों के 116 परीक्षा केंदों पर आयोजित की गई। विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक इस परीक्षा में 30526 कैंडीडेट्स ने अपीयर होना था लेकिन कई कारणों के चलते सभी 8 जिलों के परीक्षा केंद्रों पर 2899 कैंडीडेट्स गैर-हाजिर रहे और 27628 ने परीक्षा दी। कोविड 19 के खतरे के बीच आयोजित इस परीक्षा के लिए विभाग की ओर से सभी परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

परीक्षा के दौरान लुधियाना व संगरूर जिले के परीक्षा केंद्रों से 1-1 इंपर्सोनेशन (किसी और के स्थान पर परीक्षा देने) का केस भी सामने आया है। लुधियाना के मैरीटोरियस स्कूल में बने परीक्षा केंद्र में एक ही रोल नंबर पर किरणा रानी नाम की 2 महिला कैंडीडेट्स अपीयर होने पहुंच गईं। ताज्जुब की बात तो यह है कि दोनों कैंडीडेट्स के रोल नंबर समान होने के साथ उनका आधार कार्ड नंबर भी समान ही था। हालांकि मामला ध्यान में आने पर जांच मुकम्मल होने तक मौके पर मौजूद शीर्ष अधिकारियों ने दोनों कैंडीडेट्स को परीक्षा में अपीयर होने दिया लेकिन बाद में सैंटर सुपरिंटैंडैंट प्रिंसिपल राजेश कुमार ने संबंधित पुलिस स्टेशन डिवीजन नं. 8 में उक्त मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस जांच में खुला भेद, दोनों पर मामला दर्ज
थाना प्रभारी जरनैल सिंह ने बताया कि पुलिस जांच में पाया गया कि उक्त दोनों महिला कैंडीडेट्स आपस में चचेरी बहनें हैं और शादीशुदा हैं जिसमें एक का नाम आशा व दूसरी का नाम किरणा है। पुलिस ने दोनों महिला कैंडीडेट्स के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-419, 420, 120 बी के तहत एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। वहीं दूसरा मामला संगरूर के माता गुजरी कालेज ऑफ एजुकेशन बडरुखां में बने परीक्षा केंद्र में पकड़ा गया जिसके खिलाफ विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

विभाग की पोस्टों के लिए ब्लैक लिस्ट होंगे कैंडीडेट : कृष्ण कुमार
परीक्षा के दौरान सैक्रेटरी एजुकेशन कृष्ण कुमार के अलावा अन्य फ्लाइंग टीमों ने भी परीक्षा केंद्रों में विजिट की। सैक्रेटरी एजुकेशन ने बताया कि संगरूर व लुधियाना से सामने आए केस के संबंध में कैंडीडेट्स की एलिजिबिलिटी तो संबंधित पोस्टों के लिए रद्द की ही जाएगी, वहीं भविष्य में भी उनको विभाग की पोस्टों के लिए ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News