World Youth Festival में भाग लेकर लौटे जालंधर के 2 युवक, सांझा किया Experience

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:14 PM (IST)

जालंधर : वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लेकर पंजाब वापिस आए युवाओं ने अपने अनुभव सांझा किए। रूस के सोची शहर में 1 मार्च 2024 से लेकर 7 मार्च तक आयोजित हुए वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल में पूरी दुनिया के युवाओं ने हिस्सा लिया। भारत की ओर से इस फेस्टिवल में वरुण कश्यप चेयरमैन थे। उनके नेतृत्व में पूरे भारत के अलग-अलग राज्यों से 360 प्रतिनिधी शामिल हुए। इन्हीं युवाओं में जालंधर के गुरदिंर कश्यप और राहुल मेहरा शामिल थे जो रूस के सोची शहर में यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लेकर आए। 

यह भी पढ़ें:  Jalandhar के इस इलाके में गैंगवार, चली गोली

गुरिंदर कश्यप इस समय डी.ए.वी. कालेज जालंधर में जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री कर रहे हैं जबकि राहुल मेहरा अपना स्पोर्टस शूज का बिजनेस चलाने के साथ-साथ क्रिकेट भी खेलते हैं। घर वापसी पर इनके परिवार ने फूलों की माला पहना कर अपने बच्चों का स्वागत किया। इन्होंने वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल के बारे में अपने अनुभव सांझा करते हुए बताया कि वहां की सरकार की ओर से आए हुए सभी डेलीगेटस का बहुत ही ध्यान रखा गया। उनके रहने के लिए अच्छे होटल के साथ-साथ खाने का बहुत बढ़िया प्रबंध था। वहां एयरपोर्ट पहुंचते ही इनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद इन्होंने अलग-अलग दिन वहां हुए इवेंटस में हिस्सा लिया। 

यह भी पढ़ें:  खुशखबरी! Jalandhar से दिल्ली के लिए इस दिन शुरू होने जा रही Flight

फेस्टिवल की ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी बहुत ही भव्य और शानदार थी। क्लोजिंग सेरेमनी में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन ने संबोधन किया। वहां अलग-अलग देशों से आए हुए युवाओं से मुलाकात हुई और उनके सभ्याचार के बारे में जानने और भारत के बारे में बताने का मौका मिला। अपने आप में यह एक अनूठा अनुभव था। पंजाब वापिस आने पर परिवार के सदस्यों ने इनका स्वागत किया। इस अवसर पर इनके माता-पिता और दोस्त शामिल थे। गुरिंदर कश्यप के माता-पिता नरेन्द्र कश्यप व मीनाक्षी कश्यप ने कहा कि ऐसे सम्मेलनों से युवाओं को जहां सीखने को मिलता है वहीं दूसरे देश के बारे में जानने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि जिसे ऐसे वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल या देश के अलग अलग राज्यों में होने वाले सम्मेलनों में शामिल होने का मौका मिले तो जरूर जाना चाहिए। 

राहुल मेहरा के माता-पिता राज कुमार व सुनीता ने भी चेयरमैन वरुण कश्यप का धन्यवाद करते हुए कहा कि वरुण ने ही उन्हें इस फेस्टिवल के बारे में जानकारी दी और फार्म भरने के लिए कहा। आज इस अवसर पर नरेन्द्र कश्यप, राज कुमार, नरेश कुमार, मीनाक्षी कश्यप, सुनीता, अवतार कौर व मीनाक्षी उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News